आत्महत्या: डायल 112 पर तैनात सिपाही ने ड्यूटी से लौटने के बाद फांसी लगाकर दी जान, पंखे से लटका मिला शव

मेरठ के ब्रह्मपुरी थाने में हेड मोहर्रिर मांगेराम द्वारा आत्महत्या करने के मामले को 24 घंटे भी नहीं बीते कि डायल-112 पर तैनात सिपाही विपुल बालियान ने कंकरखेड़ा में अपने घर पर मंगलवार देर रात फांसी लगाकर जान दे दी। पुलिस के अनुसार प्रारंभिक जांच में आत्महत्या का कारण पत्नी से विवाद सामने आया है।

मूल रूप से मुजफ्फरनगर जिले के हरसोली गांव का निवासी विपुल बालियान (31) यूपी पुलिस में सिपाही था और गाजियाबाद में डायल 112 पर तैनात था। पुलिस के अनुसार वह वर्तमान में परिवार के साथ कंकरखेड़ा में रोहटा रोड स्थित तेज विहार कॉलोनी में रह रहा था।

विपुल का पत्नी अंजलि से कुछ माह से विवाद चला आ रहा था। अंजलि डेढ़ वर्षीय बेटे रुद्र के साथ तभी से गाजियाबाद स्थित मायके चली गई थी। जिसके बाद से विपुल परेशान था। मंगलवार देर रात विपुल ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। विपुल की मां अमरेश ने पुलिस को बताया कि मंगलवार को ड्यूटी से वापस लौटने के बाद से ही विपुल परेशान था।

बुधवार सुबह काफी देर तक उसके कमरे का दरवाजा ना खुलने पर वह उसे जगाने पहुंचीं। परंतु जब दरवाजा नहीं खुला तो उन्हें चिंता हुई। जिस पर उन्होंने पुलिस को जानकारी दी। पुलिस ने दरवाजा तोड़ा तो विपुल का शव चुन्नी के सहारे पंखे से लटका हुआ था।

शव देखकर घर में मचा कोहराम
बेटे को फांसी के फंदे पर लटका देख मां अमरेश और परिजनों में कोहराम मच गया। पुलिस ने किसी तरह विपुल की मां को संभाला। पुलिस ने शव को नीचे उतारने के बाद घटना की जानकारी ली और पंचनामा भरकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। सीओ संजीव दीक्षित का कहना है कि सिपाही विपुल द्वारा आत्महत्या करने के पीछे अभी तक पत्नी से विवाद का कारण सामने आ रहा है। दूसरे बिंदुओं पर भी जांच चल रही है।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे