अफगानिस्तान के राष्ट्रपति के पैलेस में काम करने वाले 20 लोग कोरोना पॉजिटिव

अफगानिस्तान के राष्ट्रपति के पैलेस में काम करने वाले 20 लोग कोरोना पॉजिटिव
हाइलाइट्स
  • अफगान राष्ट्रपति पैलेस में काम करने वाले 20 लोगों में कोरोना संक्रमण
  • स्वास्थ्य मंत्रालय ने इस खबर पर कोई टिप्पणी करने से किया इनकार
  • अफगानिस्तान में अभी तक कोरोना संक्रमण के 933 मामले सामने आए हैं

काबुल
कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण में दुनियाभर में लगातार तेजी देखने को मिल रही है। अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी (Ashraf Ghani) के पैलेस में काम करने वाले करीब 20 लोगों में कोरोना संक्रमण की बात सामने आई है। हालांकि अभी यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि राष्ट्रपति अशरफ गनी भी कोरोना वायरस के संक्रमण के शिकार हुए हैं या नहीं।

अफगानिस्तान के एक सरकारी अधिकारी के मुताबिक, राष्ट्रपति के पैलेस में काम करने वाले करीब 20 लोग कोरोना से संक्रमित हैं, लेकिन इस बात को जाहिर नहीं किया जा रहा है ताकी लोगों में पैनिक न हो। हालांकि गनी के प्रवक्ता और अफगानिस्तान के स्वास्थ्य मंत्रालय ने इस पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया है।

आपको बता दें कि अशरफ गनी ने हाल ही में दोबारा अफगानिस्तान के राष्ट्रपति के तौर पर अपना कार्यभार संभाला है। इससे पहले अफगानिस्तान में सियासी संकट भी देखने को मिल रहा है। अशरफ गनी के प्रतिद्वंद्वी अब्दुल्ला अब्दुल्ला ने भी खुद को राष्ट्रपति घोषित किया है।

अफगानिस्तान में कोरोना संक्रमण के 933 मामले
कोरोना वायरस की वजह से काबुल में लॉकडाउन चल रहा है जिसे हाल ही में तीन हफ्ते के लिए बढ़ा दिया गया है। वहां सभी सरकारी कार्यालय बंद रखे गए हैं। अफगानिस्तान में अबतक कोरोना के 933 मामले सामने आए हैं जिनमें से 33 लोगों की मौत हो चुकी है। अफगानिस्तान के अधिकांश क्षेत्रों में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की देखभाल करने के लिए उचित स्वास्थ्य सुविधाएं नहीं हैं।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे