शादी वाले घर में 15 लाख की चोरी, आरोपियों ने सटीक रैकी के बाद दिया वारदात को अंजाम

 

मेरठ में मेडिकल थानाक्षेत्र की पॉश दामोदर कॉलोनी में चोरों ने बुधवार देर रात एक अधिवक्ता के मकान में करीब 15 लाख की चोरी को अंजाम दे डाला। चोर अधिवक्ता की बेटी के दहेज का सामान ले गए। इस वारदात के बाद लोगों में पुलिस के प्रति गुस्सा है। पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

दामोदर कॉलोनी डी-15 में अधिवक्ता राजन गुप्ता परिवार के साथ रहते हैं। उनका बेटा वासू सीए है। राजन की बेटी मानसी की शादी दिसंबर में होनी तय हुई है। जिसकी तैयारियों में परिवार लगा है। मंगलवार को राजन, वासू समेत परिवार के सभी सदस्य हरिद्वार समेत कई जगहों पर मानसी की शादी के कार्ड बांटने गए हुए थे। बुधवार रात चोरों ने अधिवक्ता के मकान पर धावा बोल दिया। मकान के बराबर में खाली प्लॉट से खिड़की कर दरवाजा तोड़कर वे अंदर घुसे।

चोरों ने घर से एक लाख रुपये, शादी में जाने वाले जेवरात समेत 15 लाख का सामान चोरी कर लिया। गुरुवार शाम चार बजे परिवार वापस लौटा, तो वारदात का पता चला। घर का सारा सामान इधर-उधर बिखरा था। वासू की सूचना पर मेडिकल थाना पुलिस पहुंची। अधिवक्ता राजन गुप्ता ने मेडिकल थाने में तहरीर दी। लेकिन पुलिस ने रिपोर्ट नहीं लिखी। इस वारदात की जानकारी पर पहुंचे स्थानीय लोगों ने बताया कि रात में पुलिस गश्त नहीं करती है।

एक कैमरा लगाया, वो बंद मिला

वासू ने बताया कि पहली बार उनका परिवार घर बंद कर गया था। इसको देखते मकान में उन्होंने एक सीसीटीवी कैमरा भी लगाया था, ताकि कुछ निगरानी हो सके। वापस लौटने पर कैमरा देखा, जोकि बुधवार रात 1:30 बजे बंद होना बताया। अंदेशा है कि चोरों ने कैमरा बंद कर दिया होगा।

सटीक रैकी के बाद वारदात 
पीड़ित परिवार के अनुसार चोरों ने सटीक रैकी के बाद घटना की है। उन्हें घर की सारी जानकारी थी। बराबर वाले प्लॉट से आसानी से चोर घुस सकते थे। उसी जगह से मकान में अंदर घुसे। हालांकि पीड़ित परिवार ने किसी का नाम नहीं बताया। कई लोगों से पूछताछ की गई है।

जल्द करेंगे खुलासा
इस वारदात में चोरी हुआ सामान जल्द बरामद करेंगे। आसपास के घरों के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज देखी जाएगी। चोरों को जल्द गिरफ्तार किया जाएगा। – डॉ. एएन सिंह, एसपी सिटी

 

 
 

Related posts

Top