भंगी शब्द लिखने के विरोध में सफाई कर्मियों ने नगर निगम कार्यालय पर किया हंगामा

 
सहारनपुर में नगर निगम में नारेबाजी कर प्रदर्शन करते सफाई मजदूर। सहारनपुर में नगर निगम में नारेबाजी कर प्रदर्शन करते सफाई मजदूर।

सहारनपुर। उत्तर प्रदेश स्थानीय निकाय एवं सफाई कर्मचारी संघ के बैनर तले नगर निगम में कार्यरत सफाई कर्मचारियों ने रिकार्ड प्रभारी द्वारा वाल्मीकि के साथ भंगी शब्द लिखने के विरोध में नारेबाजी कर प्रदर्शन किया तथा आरोपी बाबू के खिलाफ कठोर कार्यवाही करते हुए रिकार्ड से भंगी शब्द को निकलवाने की मांग की।

उत्तर प्रदेश स्थानीय निकाय एवं राज्य कर्मचारी संघ के बैनर तले नगर निगम में कार्यरत सफाई कर्मचारी नगरायुक्त कार्यालय पर एकत्र हुए तथा नारेबाजी कर प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों को सम्बोधित करते हुए वक्ताओं ने कहा कि उत्तर प्रदेश शासन द्वारा सहारनपुर को नगर निगम का दर्जा देने के साथ ही 2000 में गांव सडक़ दूधली को नगर निगम क्षेत्र में शामिल किया गया था।

सफाई कर्मचारियों का आरोप था कि सडक़ दूधली निवासी रवि कुमार ने नगर निगम से परिवार रजिस्टर की नकल निकलवाई तो रिकार्ड प्रभारी द्वारा उपजाति में वाल्मीकि साथ भंगी शब्द लिखा हुआ है जो कि संविधान के विपरीत है। प्रदर्शनकारियों का कहना था कि भंगी शब्द को रिकार्ड से हटवाने के साथ ही रिकार्ड प्रभारी के खिलाफ कठोर कार्यवाही की जाए तथा भविष्य में कभी भी भंगी शब्द का इस्तेमाल न किए जाने के आदेश भी पारित किए जाने की मांग की।

प्रदर्शनकारियों में महासंघ के प्रदेश महासचिव नरेश कुमार ढिलोर, जिलाध्यक्ष अविनाश बिरला, रवि कुमार समेत सैंकड़ों सफाई कर्मचारी मौजूद रहे।

 

 
 
Top