यूपीः सरकारी कार्यालयों में आज से शत-प्रतिशत उपस्थिति अनिवार्य, आदेश जारी

 

प्रदेश सरकार ने सोमवार से प्रदेश के समस्त कार्यालयों में शत-प्रतिशत उपस्थिति अनिवार्य कर दी है। कोविड-19 महामारी के मद्देनजर कार्यालयों में भीड़-भाड़ न हो इसके लिए कार्यालय पूर्व की तरह तीन पालियों में खुलेंगे।

सचिवालय में मंत्री से लेकर अधिकारी और कर्मचारी तक सभी आना शुरू कर देंगे। मुख्य सचिव राजेंद्र कुमार तिवारी ने रविवार को प्रदेश के समस्त सरकारी कार्यालयों में शत-प्रतिशत उपस्थिति सुनिश्चित किए जाने संबंधी आदेश जारी किया।
उन्होंने कहा है कि संक्रमण की रोकथाम के लिए कार्यालयों में भीड़भाड़ न हो इसके लिए कार्यालय स्टाफ को तीन पालियों में बुलाया जाएगा। कार्यालयों में सेनेटाइजेशन, फेसमास्क, फेसकवर, सोशल डिस्टेंसिंग व अन्य सुरक्षात्मक उपायों का पूरा ध्यान रखा जाएगा।

समस्त कर्मचारी अपने मोबाइल फोन में आरोग्य सेतु एप डाउनलोड करेंगे। मुख्य सचिव ने कहा है कि अधीनस्थ कार्यालयों, निगमों और स्थानीय निकायों आदि के लिए भी यही व्यवस्था लागू होगी।

इसी तरह अपर मुख्य सचिव सचिवालय प्रशासन ने सचिवालय में अधिकारियों, कर्मचारियों की  शत-प्रतिशत उपस्थिति के लिए आदेश जारी कर दिया है। यहां भी तीन पालियों में कर्मी आएंगे।

मंत्रियों के कार्यालय भी नियमित रूप से शत-प्रतिशत कर्मियों की उपस्थिति के साथ खुलेंगे। इस संबंध में मंत्रियों को भी सूचित कर दिया गया है। मंत्रियों की उपस्थिति से सचिवालय की रौनक आम दिनों की तरह होने की उम्मीद है।

इस तरह तीन पाली में आएंगे कर्मी  प्रथम पाली- प्रात: 9 बजे से शाम 5 बजे, द्वितीय पाली- प्रात: 10 बजे से शाम 6 बजे और तृतीय पाली प्रात: 11 बजे से शाम 7 बजे।

 
 

Related posts

Top