आज 74वीं बार पीएम मोदी देशवासियों से करेंगे मन की बात, कई मुद्दों पर करेंगे चर्चा

आज 74वीं बार पीएम मोदी देशवासियों से करेंगे मन की बात, कई मुद्दों पर करेंगे चर्चा

नई दिल्ली । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार सुबह 11 बजे साल के दूसरे ‘मन की बात’ के जरिए देशवासियों को संबोधित करेंगे। मासिक रेडियो कार्यक्रम का यह 74वां एपिसोड है। पीएम मोदी ने शनिवार को ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है।  रेडीयो के अलवा पीएम मोदी के ट्विटर हैंडल, फेसबुक पेज और मोदी ऐप के जरिए भी इसे सुना जा सकता है। यह कार्यक्रम हर महीने के आखिरी रविवार को प्रसारित किया जाता है।

इससे पहले 15 फरवरी को पीएम ने मन की बात के लिए लोगों से अलग-अलग विषयों पर उनके सुझाव मांगे थे। पीएम ने ट्वीट किया था, ‘प्रेरक उदाहरणों के माध्यम से, जनवरी के ‘मन की बात’ ने कला, संस्कृति, पर्यटन और कृषि नवाचार से लेकर विविध विषयों पर प्रकाश डाला। फरवरी में कार्यक्रम के लिए ऐसे और प्रेरक उपाख्यान सुनना पसंद करेंगे, जो 28 तारीख को होंगे।’ प्रधानमंत्री मोदी ने लोगों को हिंदी या अंग्रेजी में अपना संदेश रिकॉर्ड करने के लिए टोल-फ्री नंबर भी साझा किया था।

जनवरी में अंतिम मन की बात में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना के खिलाफ चल रहे देशव्यापी टीकाकरण अभियान का जिक्र करते हुए कहा था कि संकट के समय में भारत दुनिया की सेवा इसलिए कर पा रहा है, क्योंकि आज वह दवाओं और टीके को लेकर आत्मनिर्भर है। उन्होंने कहा कि यही सोच आत्मनिर्भर भारत अभियान की भी है। भारत, जितना सक्षम होगा, उतनी ही अधिक मानवता की सेवा करेगा, उतना ही अधिक लाभ दुनिया को होगा।

यह भी पढे >> अमित शाह देर रात पहुंचे चेन्नई, पुडुचेरी और तमिलनाडु में जनसभा को करेंगे संबोधित (24city.news)


पत्रकार अप्लाई करे Apply