भीम आर्मी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष के खिलाफ राजद्रोह का केस दर्ज, फेसबुक लाइव पर दिया ये भड़काऊ बयान

भीम आर्मी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष के खिलाफ राजद्रोह का केस दर्ज, फेसबुक लाइव पर दिया ये भड़काऊ बयान

सहारनपुर में फेसबुक पर लाइव आकर भड़काऊ और धमकी भरे अंदाज में बयान देने वाले भीम आर्मी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष के खिलाफ पुलिस ने राजद्रोह समेत विभिन्न धाराओं में रिपोर्ट दर्ज की है। यह मामला बेहट थाने में पुलिस उपनिरीक्षक की ओर से दर्ज कराया गया है।

सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर दिल्ली के तुगलकाबाद में संत रविदास के प्राचीन मंदिर हटाने के विरोध में मंगलवार को भीम आर्मी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मंजीत सिंह नौटियाल ने फेसबुक पर लाइव वीडियो के जरिए बयान दिया था जिसमें 21 अगस्त तक मंदिर और प्रतिमा मूल स्थान पर पुन: स्थापित किए जाने की चेतावनी देते हुए इस कार्य में बाधक बनने पर मरने-मारने की बात कही थी।

यह भी कहा था कि संविधान हिंसा तथा अपने विरोधियों की हत्या की अनुमति देता है। धमकी दी थी कि जो भी दल अथवा व्यक्ति उनके आड़े आया तो उसे काट डाला जाएगा। समाज के लोगों से 21 अगस्त को तलवार एवं आग्नेय शस्त्र लेकर दिल्ली पहुंचने और मान सम्मान की दुहाई देकर इनका प्रयोग करने के लिए कहा था।

मंजीत सिंह नौटियाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को संबोधित कर धमकी दी कि पूर्व में भारत की तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी को सिख समाज का अपमान करने पर उनके ही अंगरक्षकों ने गोलियों से छलनी कर दिया था। मंजीत सिंह नौटियाल 20 मिनट तक फेसबुक पर लाइव आकर भड़काऊ बयान देते रहे।

इस वीडियो के वायरल होने पर पुलिस ने जांच की। इसके बाद उपनिरीक्षक सोहनपाल सिंह की तरफ से बेहट के मोहल्ला खालसा निवासी मंजीत सिंह नौटियाल के खिलाफ राजद्रोह, हिंसा के लिए उकसाने, अफवाह फैलाने, धार्मिक भावनाएं भड़काने, सरकार के प्रति नफरत पैदा करने और धमकी देने के आरोप में रिपोर्ट दर्ज कराई है।

एसपी सिटी विनीत भटनागर का कहना है कि पुलिस ने विधिक राय लेने के बाद कार्रवाई की है। आरोपी बेहट कस्बा का रहने वाला है, इसलिए मंजीत सिंह नौटियाल के खिलाफ बेहट थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। विवेचना करने के साथ ही आरोपी को गिरफ्तार करने का प्रयास चल रहा है।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे