यूपी में होगा कांग्रेस-सपा का गठबंधन, अखिलेश बोले, ‘कोई विवाद नहीं’

यूपी में होगा कांग्रेस-सपा का गठबंधन, अखिलेश बोले, ‘कोई विवाद नहीं’

लखनऊ:  उत्तर प्रदेश में कांग्रेस के साथ गठबंधन पर अखिलेश यादव का बड़ा बयान आया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस और समाजवादी पार्टी के बीच कोई मतभेद नहीं है। उत्तर प्रदेश में दोनों दलों के बीच गठबंधन होगा। उन्होंने कहा कि आज शाम तक सीटों का ऐलान हो सकता है। अखिलेश ने कहा कि गठबंधन होगा – अंत भला तो सब भला।

प्रियंका गांधी ने अखिलेश से की बात

उधर, सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक प्रियंका गांधी वाड्रा ने सीट बंटवारे के मुद्दे पुर अखिलेश यादव से बात की जिसके बाद दोनों दलों के बीच डील फाइनल हुई। सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस को 16 से 18 सीटें मिल सकती हैं। एक से दो सीटों पर पेंच फंसा हुआ है जिसे लेकर बातचीत हो रही है और माना जा रहा है कि शाम तक फैसला हो जाएगा। जानकारी के मुताबिक अमरोहा, बिजनौर, सहारनपुर, झांसी जैसी सीट कांग्रेस पार्टी को मिल सकती है। वहीं बुलंदशहर और मथुरा की सीट समाजवादी पार्टी के खाते में जा सकती है।

सपा 31 सीटों पर प्रत्याशियों का कर चुकी है ऐलान

आपको बता दें कि अखिलेश यादव का बयान ऐसे समय में आया है जब उत्तर प्रदेश में कांग्रेस के साथ गठबंधन को लेकर तमाम तरह की शंकाएं जताई जा रही थीं। समाजवाादी पार्टी ने मंगलवार को उत्‍तर प्रदेश की पांच और लोकसभा सीटों के लिए  अपने उम्‍मीदवारों की सूची जारी कर दी थी। समाजवादी पार्टी  यूपी में अब तक 31 सीटों पर अपने प्रत्‍याशी घोषित कर चुकी है।

सपा ने इससे पहले 30 जनवरी को उत्तर प्रदेश की 16 लोकसभा सीटों पर और 19 फरवरी को 11 सीटों पर अपने उम्मीदवार घोषित किये थे। माना जा रहा है कि कांग्रेस को 16 से 18 सीटें मिल सकती है। बाकी सीटों पर समाजवादी पार्टी अपने उम्मीदवार उतारेगी।

शिवपाल यादव को बदायूं से टिकट

मंगलवार को जिन पांच सीटों पर सपा ने अपने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया उनमे शिवपाल सिंह यादव को पूर्व में घोषित धर्मेंद्र यादव के स्‍थान पर बदायूं से टिकट दिया गया है। कैराना सीट से विधायक नाहिद हसन की बहन इकरा हसन को कैराना लोकसभा सीट से उम्‍मीदवार बनाया है। इसके अलावा बरेली से प्रवीण सिंह ऐरन, हमीरपुर से अजेंद्र सिंह राजपूत और वाराणसी से सुरेंद्र सिंह पटेल को प्रत्‍याशी बनाया गया है।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे