दिल्ली के रेस्टोरेंट में खाना खाने पर लग सकती है पाबंदी, जारी रहेगी होम डिलीवरी

दिल्ली के रेस्टोरेंट में खाना खाने पर लग सकती है पाबंदी, जारी रहेगी होम डिलीवरी
  • सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, बैठक में कई अहम मुद्दों पर चर्चा की गई. इस दौरान लोगों को होम आइसोलेशन में कैसे सुविधा दी जाए इस पर चर्चा हुई.

दिल्ली: दिल्ली (Delhi) में कोविड के बढ़ते केसों के बीच कुछ और पाबंदियां लगाई जा सकती है. सूत्रों की मानें तो दिल्ली के रेस्टोरेंट (Restaurent) में बैठकर खाना खाने पर प्रतिबंध लगाया जा सकता है, क्योंकि राष्ट्रीय राजधानी में पिछले कुछ दिनों में नए मामलों में जबरदस्त वृद्धि हुई है. हालांकि, होम डिलीवरी और टेकअवे की अनुमति होगी. सूत्रों के अनुसार, सोमवार को दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) की अहम बैठक में यह फैसला लिया गया है.

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक बैठक में कई अहम मुद्दों पर चर्चा की गई. इस दौरान लोगों को होम आइसोलेशन में कैसे सुविधा दी जाए इस पर चर्चा हुई. वहीं 1 दिन में 1 लाख नए मामले आते हैं तो इसके लिए क्या तैयारियां हैं इसको लेकर भी गहन विचार विमर्श किया गया और सुझाव दिए गए. आपातकालीन स्थिति में कितने ट्रेंड डॉक्टर, छात्र, नर्सेज, पैरामेडिकल स्टाफ और हेल्थ केयर वॉलिंटियर होंगे इस पर भी चर्चा हुई. दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने कोरोना वायरस मामलों की संख्या में वृद्धि और इसके प्रकार ओमीक्रॉन के बीच बैठक बुलाई थी.

दिल्ली में लगातार बढ़ रहे केस

रविवार को 22,751 मामलों को जोड़कर शहर में नए संक्रमणों में 12 प्रतिशत की वृद्धि देखी गई. सकारात्मकता दर 23.53 प्रतिशत रही. शहर में 17 मौतों की भी सूचना है. पिछले साल 16 जून के बाद से एक दिन में सबसे ज्यादा कोविड से मौत हुई थी. सरकार द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार, शहर के कोविड के लिए अलग से तैयार वार्ड में 1,800 मरीज भर्ती हैं. इनमें से 182 कोविड संदिग्ध हैं जबकि 1,618 पॉजिटिव रोगियों की पुष्टि की गई है. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को कहा, यदि लोग प्रोटोकॉल का पालन करते हैं तो दिल्ली में फिलहाल कोई लॉकडाउन नहीं होगा. उन्होंने सार्वजनिक रूप से फेस मास्क पहनने और सामाजिक दूरी बनाए रखने की अपील की थी. साथ ही उन्होंने कहा कि दिल्ली में घबराने की जरूरत नहीं है.

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे