दिल्‍ली-NCR में बूंदाबांदी, कोहरे से निजात की उम्मीद…बढ़ेगी या घटेगी ठंड?

दिल्‍ली-NCR में बूंदाबांदी, कोहरे से निजात की उम्मीद…बढ़ेगी या घटेगी ठंड?

New Delhi: पहाड़ी इलाकों में लगातार हो रही बर्फबारी ने मैदानी क्षेत्रों के टेंपरेचर में गिरावट ला दी है. खासकर दिल्ली समेत उत्तर भारत के राज्यों में ठंड का प्रकोप जारी है. उत्तर प्रदेश, हरियाणा,  पंजाब और बिहार जैसे राज्य भीषण शीत लहर की चपेट में हैं. हालांकि पिछले कुछ दिनों से सूर्य देव भी अपनी उपस्थिति दर्ज करा रहे हैं, लेकिन सूरज की तपिश भी सर्दी के सामने के फीकी साबित हो रही है. यही वजह है कि देश के अधिकांश इलाकों में कनकनी ने लोगों को परेशान करके रखा हुआ है. इस बीच आज यानी बुधवार को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और आसपास के इलाकों में सुबह हल्की बारिश हुई. माना जा रहा है कि बारिश की वजह से दिल्ली-एनसीआर में रहने वाले लोगों को घने कोहरे की छुटकारा मिल सकता है.

दिल्ली-एनसीआर के कई हिस्सों में हल्की बारिश हुई

पिछले कुछ दिनों से पड़ रही कड़ाके की ठंड के बीच बुधवार को दिल्ली, नोएडा और गाजियाबाद समेत एनसीआर के कई हिस्सों में हल्की बारिश हुई. मौसम विभाग की मानें तो बारिश के वजह से लोगों को फौरी तौर पर भीषण सर्दी से राहत मिलने की उम्मीद है. इसके साथ ही मध्य और उत्तरी दिल्ली में आज बूंदाबांदी और हल्की बारिश के आसार हैं. भारत मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार मंगलवार को मिनिमम टेंपरेचर 6.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. जबकि दिल्ली में 15 जनवरी को मिनिमम टेंपरेचर 3.3 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया था. आईएमडी ने अपनी  रिपोर्ट में बताया कि 26 जनवरी को आसमान में हल्के बादल छाए रहेंगे. जबकि मिनिमम और मैग्जीमम टेंपरेचर क्रमशः 7 और 9 डिग्री सेल्सियस के आसपास रह सकता है.

ठंड से आम जनजीवन अस्त-व्यस्त

आपको बता दें कि दिल्ली और आसपास के इलाकों में पिछले कुछ दिनों से काम की सर्दी पड़ रही है. इसके साथ ही घने कोहरे ने भी लोगों की मुसीबत को बढ़ाया है. कोहरे की वजह से सामान्य जनजीवन पटरी से उतर गया है. घने कोहरे की वजह से ट्रैफिक व्यवस्था बेपटरी होती नजर आई. विजिबिलिटी में आई गिरावट के कारण कई फ्लाइट्स और ट्रेनें अपने निर्धारित समय से काफी लेट चल रही हैं,  जिसकी वजह से यात्रियों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है.

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे