ब्लड शुगर टेस्ट स्ट्रिप सस्ते में प्राप्त करे
Dr. Morepen BG-03 Blood Glucose Test Strips, 50 Strips (Black/White)

फिर शुरू हुई राज्यसभा की कार्यवाही, थोड़ी देर में होगा उपसभापति का चुनाव

 

नई दिल्लीः कोरोना वायरस महामारी के बीच सोमवार को संसद के मानसून सत्र की शुरुआत हुई। पहले सुबह नौ बजे से दोपहर एक बजे तक लोकसभा की कार्यवाही हुई और अब राज्यसभा की कार्यवाही शुरू हो गई है। राज्यसभा में थोड़ी देर में उपसभापति के पद के लिए चुनाव होंगे। एनडीए की तरफ से जहां जदयू सांसद हरिवंश उम्मीदवार हैं तो वहीं विपक्ष ने मनोज झा को मैदान में उतारा है। यह लड़ाई काफी दिलचस्प होने वाली है क्योंकि दोनों ही उम्मीदवार बिहार से हैं और राज्य में अक्तूबर-नवंबर के महीने में चुनाव होने हैं। वहीं सत्र की शुरुआत से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि मुझे विश्वास है कि सभी सांसद मिलकर यह संदेश देंगे कि पूरा देश जवानों के साथ खड़ा है। इसके अलावा मीनाक्षी लेखी, अनंत कुमार हेगड़े सहित 17 सांसदों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

इससे पहले पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी और हाल ही में दिवंगत तीन सदस्यों के सम्मान में राज्यसभा की बैठक सोमवार को एक घंटे के लिए स्थगित कर दी गई। सभापति एम वेंकैया नायडू ने मॉनसून सत्र के पहले दिन सदन को मुखर्जी और वर्तमान सदस्यों बेनी प्रसाद वर्मा, एम पी वीरेंद्र कुमार तथा अमर सिंह के निधन की जानकारी को दी। उन्होंने हाल ही में दिवंगत 15 अन्य पूर्व सदस्यों तथा प्रख्यात शास्त्रीय गायक जसराज के निधन की भी जानकारी दी। इसके बाद सदस्यों ने कुछ क्षण का मौन रखा।

नायडू ने पूर्व राष्ट्रपति मुखर्जी और दिवंगत सदस्यों के सम्मान में सदन की कार्यवाही को एक घंटे के लिए स्थगित कर दिया। परंपरागत रूप से किसी मौजूदा सदस्य या पूर्व राष्ट्रपति के निधन पर सदन की बैठक पूरे दिन के लिए स्थगित की जाती है। हालांकि कोरोना वायरस महामारी की छाया में 18 दिन के संक्षिप्त सत्र में एक घंटे के लिए ही कार्यवाही स्थगित की गयी।

 
 

Related posts

Top