नई दिल्ली। प्रयागराज के चर्चित उमेश पाल हत्याकांड मामले के आरोपित अतीक अहमद के शूटर गुड्डू मुस्लिम को अवैध हथियार मुहैया करने वाले हथियार तस्कर अवतार सिंह से पूछताछ के बाद स्पेशल सेल ने गुड्डू मुस्लिम के प्रयागराज स्थित घर पर नोटिस चस्पा की है। उसे पूछताछ में शामिल होने के लिए नोटिस चस्पा की गई है। घटना के बाद गुड्डू मुस्लिम परिवार समेत फरार है।

मार्च महीने में दिल्ली पुलिस की काउंटर इंटेलीजेंस ने अवतार सिंह नाम के हथियार तस्कर को गिरफ्तार किया था। पूछताछ में उसने बताया कि खालिद और जीशान नामक दो व्यक्ति को उसने अवैध 10 हथियारों की आपूर्ति की थी। जांच में गुड्डू मुस्लिम को हथियार मुहैया कराने की बात सामने आई है, जिससे उसे नाेटिस भेजा गया है।

खालिद और जीशान की गिरफ्तारी

सेल ने उस दौरान जांच के बाद 28 मार्च को खालिद और जीशान को शेख सराय से गिरफ्तार कर लिया था। दोनों के कब्जे से दो पिस्टल व कारतूस बरामद किए गए थे।

असद और गुलाम को दी थी शरण

पूछताछ में दोनों ने बताया था कि उन्होंने असद और गुलाम को भी शरण दी थी। असद को यूपी एसटीएफ उमेश पाल हत्याकांड मामले में झांसी में मुठभेड़ में मार चुकी है।

31 मार्च को जावेद भी गिरफ्तार

जांच पड़ताल के बाद 31 मार्च को सेल ने जावेद को भी गिरफ्तार कर लिया था। उसने बताया था कि वह उमेश पाल की हत्या के बाद असद और गुलाम से मिला था। यूपी पुलिस का दबाव बढने पर असद मार्च में छिपने के लिए दिल्ली आ गया था।

ड्राइवर-तस्करों ने छिपाया

यहां उसके पुराने ड्राइवर व दो हथियार तस्करों ने उसे छिपने में मदद की थी। वह दक्षिण व पश्चिम दिल्ली के अलावा अन्य जगहों पर 15 दिनों तक छिपा रहा था। उसके बाद उसने दिल्ली से भी अपना ठिकाना बदल लिया था।

यूपी एसटीएफ की सूचना पर पिछले माह स्पेशल सेल की काउंटर इंटेलीजेंस ने असद के मददगार तीन आरोपितों को आर्म्स एक्ट में मामले में दबोच कर यूपी एसटीएफ को सौंप दिया था।