दीपिका को झटका: JNU विवाद के कारण कंपनियों ने विज्ञापन दिखाने किये कम, छपाक भी धडाम

 
deepika padukon

नई दिल्ली/मुंबई: JNU विवाद में घिरी अभिनेत्री दीपिका पादुकोण को झटके लगने शुरू हो गये है। विज्ञापनों और फिल्मों के लिए सबसे ज्यादा पेमेंट पाने वाली अभिनेत्री दीपिका पादुकोण से अपने जुड़ाव को लेकर प्रमुख ब्रैंड्स सतर्कता बरतने लगे हैं।

कुछ ब्रैंड्स ने कहा कि वे दीपिका वाले अपने विज्ञापनों को फिलहाल के लिए कम दिखा रहे हैं। वहीं नामचीन सितारों के एंडोर्समेंट्स संभालने वाले मैनेजरों ने कहा कि आने वाले समय में विज्ञापनों के करारों में इस तरह के क्लॉज जोड़े जा सकते हैं, जिनमें किसी सिलेब्रिटी के राजनीतिक रुख तय करने से जनता व प्रशासन के नाराज हो सकने वाले जोखिम का जिक्र होगा। कोका-कोला और ऐमजॉन आदि को रिप्रेजेंट करने वाली IPG मीडियाब्रैंड्स में चीफ एग्जिक्युटिव शशि सिन्हा ने कहा, ‘सामान्य तौर पर ब्रैंड्स सुरक्षित दांव चलते हैं। वे किसी विवाद से बचना चाहते हैं।’

‘छपाक’ भी धडाम
प्रमुख विपक्षी दलों के द्वारा फ्री में टिकेट बांटने के बाद भी शुक्रवार को ‘छपाक’ का कलेक्शन मात्र 4.77 करोड़ रुपये था। हालांकि शनिवार को थोड़ी बढ़ोत्तरी देखी गयी, मगर बढ़ोत्तरी का कारण कांग्रेस व वामपंथी शासित प्रदेशो में इसे टैक्स फ्री करना व सभी विपक्षी दलों द्वारा बल्क में टिकेट खरीदना रहा। अधिकतर सिनेमा हाल खाली ही पड़े रहे। फ्री टिकेट का झांसा भी दर्शको को सिनेमा हाल तक नहीं खींच पाया। विपक्षी दलों कांग्रेस, सपा, आप, लेफ्ट आदि ने इस फिल्म के बल्क में टिकेट ख़रीदे व अपने कार्यकर्ताओ को वितरित किये और फ्री में वितरित भी कराये, ताकि सिनेमा हाल में भीड़ जुटाई जा सके। विपक्ष ने इस फिल्म को प्रतिष्ठा का प्रश्न भी बनाया मगर जनता में इस फिल्म के प्रति रूचि नहीं पैदा हुई। इस फिल्म की कुल लागत 40 करोड़ रुपये के करीब है। माना जा रहा है कि JNU विवाद के कारण यह फिल्म बामुश्किल अपनी लागत पूरी करने के बाद कुछ मुनाफा कमा पाए।

दो हफ्तों के लिए रोका विज्ञापन
एक मीडिया बाइंग एजेंसी के एग्जिक्यूटिव ने कहा, ‘मझोले आकार के एक ब्रैंड ने हमसे कहा है कि दीपिका वाले उसके विज्ञापन करीब दो हफ्तों के लिए रोक दिए जाएं। उम्मीद है कि तब तक विवाद ठंडा पड़ जाएगा।’ दीपिका ब्रिटानिया के गुड डे, लॉरियल, तनिष्क, विस्तारा एयरलाइंस और एक्सिस बैंक सहित 23 ब्रैंड्स के लिए विज्ञापन करती हैं। दीपिका की नेटवर्थ 103 करोड़ रुपये की है। ट्विटर पर उनके 2.68 करोड़ फॉलोअर हैं। बताया जाता है कि एक फिल्म के लिए वह 10 करोड़ रुपये और विज्ञापन के लिए 8 करोड़ रुपये लेती हैं।

राजनीतिक मामलों में बोलने के नफा-नुकसान समझा रहीं मैनेजमेंट कंपनियां
एक टॉप सेलेब्रिटी मैनेजमेंट कंपनी के हेड ने कहा, ‘हम अपने सेलेब्रिटी क्लाइंट्स को राजनीतिक मामलों में बोलने के नफा-नुकसान के बारे में बता रहे हैं। तय तो उनको ही करना है, लेकिन संवेदनशील मामलों में विवाद बढ़ भी सकता है।’

 

 
 
Top