शिंदे गुट की सीएम उद्धव को चिट्ठी, ‘शिवसेना MLAs के लिए बंद थे सीएम आवास के दरवाजे, फोन रिसीव नहीं होता था… बुरा बर्ताव हुआ’

शिंदे गुट की सीएम उद्धव को चिट्ठी, ‘शिवसेना MLAs के लिए बंद थे सीएम आवास के दरवाजे, फोन रिसीव नहीं होता था… बुरा बर्ताव हुआ’

नई दिल्ली। शिवसेना के कई बागी विधायकों ने असम के गुवाहाटी के एक होटल में डेरा डाला हुआ है। शिवसेना से बगावत कर रहे विधायक सीएम उद्धव ठाकरे की मुश्किलें बढ़ा रहे हैं। कहा जा रहा है कि सीएम उद्धव जल्द ही इस्तीफा दे सकते हैं। महाराष्ट्र में जारी सियासी संकट के बीच बागी विधायक ने उद्धव ठाकरे को चिट्ठी लिखी है। चिट्ठी के जरिए पार्टी विधायकों का दर्द बयां किया गया है। इस चिट्ठी को एकनाथ शिंदे ने शेयर किया है।

‘ढाई साल से बंद थे वर्षा के दरवाजे’

चिट्ठी में लिखा है, ‘राज्य में शिवसेना का मुख्यमंत्री होने के बावजूद पार्टी के विधायकों को वर्षा बंगला जाने का अवसर नहीं मिला। पिछले ढाई साल से शिवसेना विधायक के तौर पर हमारे लिए ये दरवाजे बंद थे। सीएम के आसपास के लोग तय करते थे कि हम उनसे मिल सकते हैं या नहीं। हमारा अपमान किया गया है।’

‘मातोश्री में ही रहते थे सीएम’

चिट्ठी में आगे लिखा है कि सीएम ठाकरे कभी सचिवालय में नहीं होते थे, बल्कि मातोश्री (ठाकरे निवास) में रहते थे। हम सीएम के आस-पास के लोगों को फोन करते थे, लेकिन वे कभी हमारे कॉल्स अटेंड नहीं करते थे। हम इन सब बातों से तंग आ चुके थे और हमने एकनाथ शिंदे को यह कदम उठाने के लिए राजी किया। हमारे बजाए कांग्रेस और राकांपा के लोगों को सीएम से मिलने का मौका मिलता था और यहां तक कि उन्हें उनके निर्वाचन क्षेत्रों में काम के लिए धन भी दिया जाता था।

अयोध्या जाने से क्यों रोका?

बागी विधायकों ने कहा कि जब हिंदुत्व और राम मंदिर पार्टी के लिए अहम मुद्दे हैं तो पार्टी ने हमें अयोध्या जाने से क्यों रोका। आदित्य ठाकरे की अयोध्या यात्रा के दौरान विधायकों को बुलाया गया और अयोध्या जाने से रोक दिया गया।

संजय राउत बोले- जल्द खुलासा करूंगा

शिवसेना नेता संजय राउत ने दावा किया कि 20 विधायक शिवसेना के समर्थन में हैं। उन्होंने कहा कि आज भी हमारी पार्टी मजबूत है। किस हालात और किस दबाव में उन लोगों ने हमारा साथ छोड़ा उसका खुलासा जल्द होगा। उन्होंने कहा कि जब विधायक मुंबई आएंगे तब इसका खुलासा होगा। जो ईडी के दबाव में पार्टी छोड़ता है वह बालासाहेब का भक्त नहीं हो सकता।

गुवाहाटी के होटल में 42 विधायक मौजूद- सूत्र

सूत्रों के हवाले से कहा जा रहा है कि गुवाहाटी के रेडिसन ब्लू होटल में 42 विधायक ठहरे हुए हैं। ये सभी विधायक एकनाथ शिंदे के साथ हैं। सूत्रों ने बताया कि इनमें शिवसेना के 34 जबकि 8 निर्दलीय विधायक हैं।

 


पत्रकार अप्लाई करे Apply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *