तलाक देकर शौहर बोला- अब हलाला के बाद ही करूंगा निकाह, बीवी देवबंद से ले लाई फतवा

तलाक देकर शौहर बोला- अब हलाला के बाद ही करूंगा निकाह, बीवी देवबंद से ले लाई फतवा

मेरठ जिले में एक युवक ने पत्नी को तीन तलाक दे दिया। इस पर महिला देवबंद से फतवा ले आई। फतवे में महिला से कहा गया कि यह तलाक नहीं है। वहीं उसके पति ने कहा कि महिला को पहले हलाला होना पड़ेगा, उसके बाद ही निकाह करूंगा। पीड़िता ने पति के खिलाफ लिसाड़ीगेट थाने में तहरीर दी है।

मामला लिसाड़ीगेट क्षेत्र के न्यू इस्लामनगर से जुड़ा है। मुजफ्फरनगर के जानसठ निवासी महिला की शादी पांच साल पहले लिसाड़ीगेट क्षेत्र निवासी युवक से हुई थी। महिला के दो बच्चे हैं। तीन दिन पूर्व कहासुनी होने पर युवक ने पत्नी को तीन तलाक दे दिया। महिला मायके पक्ष के लोगों को लेकर देवबंद फतवा लेने पहुंच गई। देवबंद वालों ने फतवे में तलाक नहीं होने की घोषणा की। फतवा लेकर महिला ससुराल पहुंची, लेकिन ससुरालियों ने फतवे को मानने से इंकार कर दिया। युवक ने पत्नी से कहा कि पहले इद्दत कर फिर हलाला उसके बाद तुझसे निकाह कर लूंगा। इसके बाद तुझे तेरे मायके में ही रखूंगा। क्योंकि मेरे परिवार वाले यहां नहीं रहने देंगे। शुक्रवार को इस बात को लेकर दोनों पक्षों में हंगामा हुआ। रिश्तेदारों ने भी सुलह कराने की कोशिश की। लेकिन ससुराल पक्ष के लोगों ने एक नहीं सुनी।

हंगामे की सूचना पर पहुंची पुलिस ने घटना की जानकारी ली। पुलिस ने आरोपी युवक को पकड़ने का प्रयास किया, लेकिन वह फरार हो गया। महिला ने लिसाड़ीगेट थाने में पति के खिलाफ तहरीर दी है।

सीओ कोतवाली दिनेश शुक्ला का कहना है कि तहरीर के आधार पर जांच की जा रही है। महिला के फतवा लेकर आने का मामला संज्ञान में नहीं है। मामले में जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे