स्कूली बच्चों ने माननीय प्रधानमंत्री जी के नवाचार वाले चित्रों को किया सबसे अधिक पसंद

स्कूली बच्चों ने माननीय प्रधानमंत्री जी के नवाचार वाले चित्रों को किया सबसे अधिक पसंद

सहारनपुर [24CN]। : माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के जन्मदिवस पर सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग द्वारा गांधी पार्क मैदान में माननीय प्रधानमंत्री जी के व्यक्तित्व एवं कृतित्व पर आधारित तथा केन्द्र सरकार की महत्वपूर्ण नीतियों, निर्णयों, उपलब्धियों एवं जनकल्याणकारी योजनाओं विषयक प्रदर्शनी का अवलोकन जनपदवासियों एवं छात्र छात्राओं द्वारा निरंतर किया जा रहा है।

आज प्रदर्शनी का अवलोकन करने वालों में जनसामान्य के अतिरिक्त स्कूली छात्र-छात्राएं भी शामिल थी। इस्लामिया गर्ल्स इण्टर कॉलेज, जे0बी0एस0 इण्टर कॉलेज, के0सी0सी0पी0आर्य कन्या इण्टर कॉलेज, जवाहर हायर सैकेण्डी स्कूल आदि स्कूलों के विद्यार्थियों ने प्रदर्शनी को देखा। प्रदर्शनी देखने के बाद वार्ता के क्रम में उन्होने बताया कि माननीय प्रधानमंत्री जी के बचपन में मगरमच्छों से भरे तालाब में तैरकर मन्दिर पर ध्वज फहराकर उसी तालाब से मगरमच्छ का एक बच्चा पकडकर घर लाने के साहसिक कार्य से उन्हे साहसी होने की सीख मिली है। बच्चों ने माननीय प्रधानमंत्री जी के नवाचार एवं वैज्ञानिक शोध वाले चित्रों को काफी पसंद किया।

जिला सूचना अधिकारी श्री दिलीप कुमार गुप्ता ने अवगत कराया कि प्रदर्शनी देखने के बाद छात्रों का उत्साह देखने लायक था। उन्होने कहा कि माननीय प्रधानमंत्री जी के एक चित्र गांव एक तो लोगों में भेद क्यूं और कर्म के प्रति समर्पण बच्चों को बहुत पंसद आया। बच्चों ने कहा कि जब हमारे माननीय प्रधानमंत्री जी किसी प्रकार का भेदभाव नहीं करते है तो हम सबको भी मिलजुल कर रहना चाहिए। साथ ही हमें इससे प्रेरणा लेनी चाहिए कि किसी व्यक्ति या किसी काम को बडा-छोटा नहीं समझना चाहिए।

इस प्रदर्शनी में माननीय प्रधानमंत्री जी के बचपन के साहसिक कार्यों से लेकर उनके द्वारा किये गये संघर्षों एवं परिवार से मिले संस्कारों तथा देशभक्ति पर आधारित विचारों को लेकर चित्र प्रदर्शित किये गये। इसके साथ साथ किसान, युवाओं, रोजगार सृजन, देश की संस्कृति, जितना उंचा कद उतनी विशाल प्रतिमा,  मोदी के साथ दुनिया योग पथ पर, वर्तमान में चल रही कल्याणकारी योजनाआंे इत्यादि को प्रदर्शित किया गया है।


पत्रकार अप्लाई करे Apply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *