सहारनपुर: शिकारियों ने किया हिरण का शिकार, दो नामजद समेत कई लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

उत्तर प्रदेश में सहारनपुर जनपद के बड़गांव में शिकारियों ने चीतल (हिरण) का शिकार किया। शिकारी चीतल को मारने के बाद आग पर भून रहे थे, इसी दौरान वन विभाग की टीम ने दबिश दे दी। वहीं अंधेरे का फायदा उठाकर शिकारी भाग निकले। विभाग ने दो नामजद और कई अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। वन विभाग की मौजूदगी में पशु चिकित्सक द्वारा हिरण का पोस्टमार्टम किया गया।

थाना क्षेत्र के जड़ौदापांड़ा गांव में बुधवार रात को शिकारियों ने चीतल शिकार किया। सूचना पर वन विभाग की टीम ने दबिश दी। मौके से भुना हुआ चीतल (हिरण) का शव बरामद हुआ। वन विभाग और पुलिस ने मामले में जांच पड़ताल शुरू कर दी है।

नानौता से पशु चिकित्सक डॉ. प्रियंका शर्मा को बुलवाकर मृत चीतल का पोस्टमार्टम कराया गया। अभी दो शिकारियों की पहचान हुई हैं। वन विभाग की टीम ने खन्ना पुत्र गोरधन और राजपाल पुत्र भूल्ला निवासी जड़ौदापांड़ा के खिलाफ वन्य जीव संरक्षण में मुकदमा दर्ज कराया है।

रामपुर मनिहारान रेंज के वन रक्षक विपिन कुमार ने बताया कि शिकारियों में कई लोगों के नाम शामिल हैं। बताया कि ये लोग जंगल में शिकार करके आग पर चीतल भून रहे थे। जल्द ही अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी की जाएगी।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे