निजीकरण के खिलाफ रेल कर्मचारियों ने भोजनावकाश में किया प्रदर्शन

निजीकरण के खिलाफ रेल कर्मचारियों ने भोजनावकाश में किया प्रदर्शन
  • सहारनपुर में रेल कर्मचारियों को सम्बोधित करता वक्ता।

सहारनपुर [24CN]। नारदर्न रेलवे मैन्स यूनियन की सभी शाखाओं के रेल कर्मचारियों ने ऑल इंडिया रेलवे फेडरेशन के आह्वान पर अपनी विभिन्न मांगों के समर्थन में भोजनावकाश के दौरान नारेबाजी कर प्रदर्शन किया। पूर्व घोषित कार्यक्रम के तहत नारदर्न रेलवे मैन्स यूनियन की सभी शाखाओं के रेल कर्मचारी रेलवे स्टेशन पर एकत्र हुए तथा मांगों के समर्थन में जोरदार नारेबाजी की।

प्रदर्शनकारियों को सम्बोधित करते हुए वक्ताओं ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा सहायक लोको पायलट से गार्ड की ड्यूटी लेने का तुगलकी फरमान जारी किया गया है। जबकि दोनों की कार्यशैली अलग-अलग है। गार्ड कार्य न ड्राइवर, सहायक लोको पायलट जानते हैं। जबकि जबरन ऐसे आदेश जारी किए गए हैं। शाखा सचिव का. परमजीत सिंह ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा 400 रेलवे स्टेशन, 15 रेलवे स्टेडियम, 90 पैसेंजर ट्रेन, 256 गुड्स ट्रेन व 741 किलोमीटर कोकन रेलवे ट्रैक का निजीकरण करने जा रही है।

का. अवतार सिंह ने कहा कि अब तो सरकार पूरी तरह से निजीकरण की तरफ तेजी से बढ़ रही है जिसमें 673 किलोमीटर फ्रंट कोरिडोर, 1400 किलोमीटर ओएचई ट्रैक सामग्री, 4 प्रवतीय रेलवे तथ पूरी तरह से भारतीय रेलवे कालोनियों का निजीकरण किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि निजी हाथों में जाने के बाद जनता पर जो बोझ पड़ेगा उस पीड़ा से बचने व रेलवे को बचाने के लिए हम एकत्र होकर सरकार को बताने का काम करेंगे।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे