शोभित विश्वविद्यालय गंगोह में मिशन शक्ति के फेज 3 अंतर्गत योगा कैम्प का आयोजन

शोभित विश्वविद्यालय गंगोह में मिशन शक्ति के फेज 3 अंतर्गत योगा कैम्प का आयोजन

गंगोह [24CN] : शोभित विश्वविद्यालय गंगोह के कुॅवर शेखर विजेन्द्र मेडिकल काॅलेज ऑफ नैचुरोपैथी एण्ड़ यौगिक सांईसेज एवं बालिका हेल्थ क्लब द्वारा मिशन शक्ति के फेज 3 के अंतर्गत योगा कैम्प का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में कुॅवर शेखर विजेन्द्र मेडिकल काॅलेज ऑफ नैचुरोपैथी एण्ड़ यौगिक सांईसेज के प्राधानाचार्य डाॅ0 कपिल मोहन ने मिशन शक्ति से परिचय कराया और महिला प्रतिभागियों को स्वस्थ जीवन जीने के लिए योग के महत्व के बारें में बताया। उन्होने प्रतिभागियों से अपील की कि वे संदेश को अधिक से अधिक फैलायें ताकि इस विशेष कार्य को उचित तरीके से आगें बढाया जा सके।

उन्होने बताया कि योग स्वस्थ जीवन व्यतीत करने की कला तथा विज्ञान हैं। योग करने का मकसद आत्मज्ञान की प्राप्ति तथा सभी प्रकार की शारीरिक परेशानियों को दूर करना है। योग मनुष्य के मन और आत्मा की अनंत क्षमता बढाकर आत्मज्ञान की प्राप्ति कराता है। योग से हमारा मस्तिष्क एकाग्रचित होकर काम करता है तथा हमारें शरीर को स्वस्थ, लचीला तथा शक्तिशाली भी बनाता है।

शोभित विश्वविद्यालय गंगोह
शोभित विश्वविद्यालय गंगोह

कुॅवर शेखर विजेन्द्र मेडिकल काॅलेज ऑफ नैचुरोपैथी एण्ड़ यौगिक सांईसेज के अस्सिटेंट प्रोफेसर प्रदीप शर्मा ने इस योग शिविर को सुचारू रूप से आयोजित कराया तथा अस्सिटेंट प्रोफेसर साक्षी गुर्जर ने विभिन्न प्रकार की योग क्रियाओं का प्रदर्शन किया। इस अवसर पर खेल प्रभारी प्रदीप शर्मा ने बालिकाओं की 100 मी0 दौड का भी आयोजन कराया। कार्यक्रम को सफल बनानें में कुॅवर शेखर विजेन्द्र मेडिकल काॅलेज आॅफ नैचुरोपैथी एण्ड़ यौगिक सांईसेज की फैकल्टी डाॅ0 मेघा, डाॅ0 गौरव जैन, डाॅ0 ज्योति उपाध्याय ने योगदान दिया। इस कार्यक्रम में कुॅवर शेखर विजेन्द्र मेडिकल काॅलेज आॅफ नैचुरोपैथी एण्ड़ यौगिक सांईसेज की सभी छात्राओं ने बढ-चढ कर हिस्सा लिया।

शोभित विश्वविद्यालय गंगोह

विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो0 (डाॅ0) रणजीत सिंह ने पूरी टीम को बधाई दी और सभी प्रतिभागियों को प्रेरित किया। कुलसचिव डाॅ0 महीपाल सिंह ने कार्यक्रम में उपस्थित सभी को शुभकामनाएं दी। 100 मी0 बालिका दौड़ में विजयी प्रतिभागियों को कुलपति व कुलसचिव ने मेडल देकर सम्मानित किया।


पत्रकार अप्लाई करे Apply