पलूशनः EPCA के आदेश के बाद दिल्ली-एनसीआर में 15 नवंबर तक बंद रहेंगे सभी स्कूल

पलूशनः EPCA के आदेश के बाद दिल्ली-एनसीआर में 15 नवंबर तक बंद रहेंगे सभी स्कूल
हाइलाइट्स
  • पलूशन के खतरे को देखते हुए ईपीसीए ने दिल्ली-एनसीआर के स्कूलों को 15 नवंबर तक बंद करने के दिए निर्देश
  • ईपीसीए राजधानी में प्रदूषण की स्थिति पर नजर बनाए हुए है और समय-समय पर निर्देश जारी करती है
  • दिल्ली सरकार ने सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूल को 15 तक बंद करने का किया ऐलान
  • गौतमबुद्धनगर में भी कक्षा 12वीं तक स्कूल बंद करने का दिया गया आदेश

ई दिल्ली
दिल्ली-एनसीआर में खतरनाक प्रदूषण को देखते हुए सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूल 15 नवंबर तक बंद रहेंगे। बता दें कि पर्यावरण प्रदूषण नियंत्रण एवं रोकथाम प्राधिकरण (EPCA) ने सभी दिल्ली-NCR में प्रशासन से जानलेवा प्रदूषण को देखते हुए स्कूल बंद करने के निर्देश दिया था।

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने ट्वीट कर दिल्ली के सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूल को 15 नवंबर तक बंद करने का निर्देश दिया है। गौतमबुद्ध नगर के डीएम ने आदेश जारी कर जिले में कक्षा 12वीं तक के सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया है। इसके अलावा गुरुग्राम और फरीदाबाद में भी स्कूल 14-15 तारीख को बंद रहेंगे।

NBT

राजधानी दिल्ली में वायु प्रदूषण अभी भी खतरनाक स्तर पर बना हुआ है। इसे देखते हुए पलूशन नियंत्रण प्राधिकरण ईपीसीए ने बुधवार को दिल्ली-एनसीआर के स्कूल अगले दो दिनों यानी 15 नवंबर तक बंद करने के आदेश दिए हैं। पैनल ने लोगों को सुझाव दिया है कि वे बाहर जाने से बचें और अगर संभव हो तो वर्क फ्रॉम होम करें।

NBT

नोएडा और ग्रेटर नोएडा में बंद रहेंगे स्कूल

पर्यावरण प्रदूषण नियंत्रण एवं रोकथाम प्राधिकरण (ईपीसीए) ने दिल्ली-एनसीआर में 15 नवंबर तक हॉट मिक्स प्लांट और स्टोन क्रशर के इस्तेमाल पर रोक लगा दी है। उल्लेखनीय है कि इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने 4 नवंबर तक निर्माण कार्य और तोड़फोड़ पर रोक लगा दी थी।

NBT

 

फरीदाबाद, गुड़गांव, गाजियाबाद, नोएडा, बहादुरगढ़, भिवाड़ी, ग्रेटर नोएडा, सोनीपत और पानीपत में कोयला और अन्य ईंधन आधारित उद्योग भी 15 नवंबर तक बंद रहेंगे। दिल्ली के वैसे उद्योग जो अब तक नैचरल गैस पर आधारित नहीं है, वे भी इस अवधि तक संचालित नहीं हो पाएंगे।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे