उत्तर प्रदेश में शांतिपूर्ण वोट‍िंग जारी, दोपहर 1 बजे तक 36.96 प्रतिशत मतदान

उत्तर प्रदेश में शांतिपूर्ण वोट‍िंग जारी, दोपहर 1 बजे तक 36.96 प्रतिशत मतदान
  • लोकसभा चुनाव के पहले चरण के लिए आठ सीटों पर सुबह सात से शाम छह बजे तक मतदान होगा। इनमें सहारनपुर, कैराना, मुजफ्फरनगर, ब‍िजनौर, रामपुर, नगीना (अजा), मुरादाबाद और पीलीभीत लोकसभा सीट शाम‍िल हैं।

नई द‍िल्‍ली। लोकसभा चुनाव के पहले चरण के लिए आठ सीटों पर सुबह सात बजे से मतदान शुरू हो गए। मतदान शाम छह बजे तक होगा। इनमें सहारनपुर, कैराना, मुजफ्फरनगर, ब‍िजनौर, रामपुर, नगीना (अजा), मुरादाबाद और पीलीभीत लोकसभा सीट शाम‍िल हैं।

पिछले लोकसभा चुनाव में पहले चरण की आठ सीटों में से चार भाजपा, तीन बसपा और एक सपा ने जीती थी। इस बार कई द‍िग्‍गजों की परीक्षा है। प्रत्‍याशि‍यों के भाग्‍य का फैसला ईवीएम में बंद हो जाएगा, जिसके बाद चार जून को होने वाली मतगणना का इंतजार रहेगा।

मुजफ्फरनगर – 35.1 प्रतिशत

सहारनपुर- 42.32 प्रतिशत

कैराना- 37.92 प्रतिशत

नगीना- 38.28 प्रतिशत

बिजनौर- 35.98 प्रतिशत

नगीना में एक बूथ पर EVM खराब होने का आरोप

बिजनौर: आजाद समाज पार्टी प्रत्याशी चन्द्रशेखर ने नगीना लोकसभा से भाजपा प्रत्याशी ओम कुमार के गांव महेश्वरी जट में बूथ नंबर 206 में ईवीएम खराब होने का आरोप लगाया।

जोनल मजिस्ट्रेट मनोज कुमार गौड अधिशासी अभियंता केंद्रीय भंडार खंड 3 कालागढ ने बताया कि उक्त बूथ पर चुनाव के दौरान मशीन में कोई दिक्कत नहीं आई। उन्‍होंने बताया क‍ि पोलिंग शुरू होने से पहले जो दिक्कत आई थी, वह सही कर समय से पोलिंग शुरू कर दिया गया था। जिसकी सूचना उच्चाधिकारियों को भी दे दी गई थी।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे