यातायात माह में किया निबंध व चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन

यातायात माह में किया निबंध व चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन
  • ओवरलोडिंग से होती है अधिकांश सड़क दुर्घटनाएं: एसपी सिटी

सहारनपुर। महानगर की प्रमुख शिक्षण संस्था सहारनपुर पब्लिक स्कूल में यातायात माह के दौरान चलाए जा रहे जागरूकता कार्यक्रम के अन्तर्गत आयोजित चित्रकला व निबंध प्रतियोगिता में स्कूली बच्चों द्वारा तूलिका व रंगों के माध्यम से यातायात के नियमों के प्रति जागरूक रहने का आह्वान किया गया स्थानीय पेपर मिल रोड स्थित सहारनपुर पब्लिक स्कूल में आयोजित निबंध व चित्रकला प्रतियोगिता का शुभारंभ एसपी सिटी अभिमन्यु मांगलिक,सी औ ट्रैफिक चित्रांश गौतम प्रोग्रेसिव स्कूल सोसायटी के संयोजक व वरिष्ठ पत्रकार सुरेंद्र चौहान, सहारनपुर पब्लिक स्कूल के प्रधानाचार्य सुधीर जोशी व यातायात प्रभारी सुधीर कुमार ने संयुक्त रूप से किया।

प्रतियोगिता में प्रतिभागी बच्चों को संबोधित करते हुए एसपी सिटी अभिमन्यु मांगलिक ने कहा कि स्कूली वाहन में क्षमता से अधिक बच्चों को बैठाने की वजह से अधिकांश दुर्घटनाएं होती हैं। उन्होंने स्कूली वाहनों के चालकों का भी सत्यापन कराने की अपील की ताकि यह पता चल सके कि वाहन चालक कहीं नशा तो नहीं करता है। उन्होंने कहा कि अभिभावकों की जागरूकता से ही स्कूली वाहनों के साथ होने वाली दुर्घटनाओं में कमी लाई जा सकती है।

सीओ ट्रैफिक चित्रांशु गौतम ने कहा कि सभी स्कूली बच्चे सड़क पर चलते समय यातायात के नियमों का पालन करें तथा अपने अभिभावकों को भी नियमों के पालन के प्रति प्रेरित करें। प्रोग्रेसिव स्कूल सोसायटी के संयोजक एवं वरिष्ठ पत्रकार सुरेंद्र चौहान ने कहा कि अभिभावक अपने बच्चों को स्कूल में ले जाने वाले वाहनों के बारे में जानकारी करें कि वह सुरक्षित है या नहीं। उन्होंने बच्चों से मोबाइल में बाइक के दिखावे से बचने व अपनी पढ़ाई पर ध्यान देने का आह्वान किया।

स्कूल के प्रधानाचार्य सुधीर जोशी ने सभी अतिथियों का आभार व्यक्त किया इस तरह की प्रतियोगिताओं के आयोजन की आवश्यकता पर बल दिया। प्रतियोगिता में महानगर के 14 स्कूलों के लगभग डेढ़ सौ बच्चों ने तूलिका व रंगो के माध्यम से यातायात के नियमों पर आधारित चित्र बनाकर व निबंध लिखकर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया।


पत्रकार अप्लाई करे Apply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *