दो विस्फोटों में एक व्यक्ति की मौत, 18 घायल

दो विस्फोटों में एक व्यक्ति की मौत, 18 घायल

New Delhi : येरूशलम में बुधवार सुबह हुए दो विस्फोटों में कम से कम एक व्यक्ति की मौत हो गई और 18 अन्य घायल हो गए. पहला धमाका पश्चिम येरूशलम के गिवट शॉल के बस स्टॉप के मुख्य प्रवेश द्वार के पास सुबह सात बजे  के लगभग हुआ. द टाइम्स ऑफ इजरायल ने बताया कि कुछ ही समय बाद शहर के एक अन्य प्रवेश द्वार रामोट जंक्शन पर दूसरा विस्फोट हुआ. इजरायल पुलिस घटनास्थल पर सबूतों को एकत्र करने के साथ संदिग्धों का पता लगाने की कोशिश कर रही है. इजरायल सरकार के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से कहा गया, ‘येरूशलम में एक भयानक सुबह समाने आई है. दो अलग-अलग आतंकवादी हमलों में 1 की मौत और 18 लोग घायल हो गए हैं. दोनों आतंकी हमले बस स्टॉप पर हुए. हम पीड़ितों के लिए शोक मनाते हैं जिनकी हत्या कर दी गई. साथ ही घायलों की जल्द ठीक होने के लिए प्रार्थना करते हैं.’

धमाकों की जांच कर रही इजरायल पुलिस
इजरायल पुलिस ने अपनी ट्वीट में कहा, ‘इजरायल पुलिस बल दोनों जगहों पर मौजूद है. पुलिस जांच दल साक्ष्य और प्रत्यक्षदर्शियों से जानकारी कर रही है. इसके साथ ही संदिग्ध का पता लगाने के लिए भी कार्रवाई कर रही है.’ मीडिया रिपोर्टों में कहा गया है कि विस्फोटों के कारणों का तत्काल पता नहीं चल पाया है. हालांकि पुलिस ने संभावना जताई है कि एक धमाका बस के पास छोड़े गए एक हैंडबैग में रखे बम से हुआ है.

अभी तक किसी ने जिम्मेदारी नहीं ली
अभी तक किसी आतंकी समूह ने इन धमाकों की जिम्मेदारी नहीं ली है. इजरायली सुरक्षा एजेंसियां ​​धमाकों से जुड़े संदिग्ध का पता लगाने के लिए इलाके की गहन छानबीन कर रही हैं. द टाइम्स ऑफ इजरायल ने बताया कि एक के बाद एक हो रहे हमलों में अब तक दर्जनों लोग मारे जा चुके हैं. इन हमलों से देश में तनाव भी बढ़ रहा है. गौरतलब है कि ये आतंकी विस्फोट ऐसे समय हुए हैं जब इजरायल नई सरकार के गठन की तैयारी चल रही है.


पत्रकार अप्लाई करे Apply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *