ब्लड शुगर टेस्ट स्ट्रिप सस्ते में प्राप्त करे
Dr. Morepen BG-03 Blood Glucose Test Strips, 50 Strips (Black/White)

अब 50 वर्ष से अधिक आयु वाले स्वास्थ्य कर्मियों को रिटायर करेगी योगी सरकार, कमेटी की गठित

 

लखनऊ: बीते दिनों योगी सरकार ने गाइडलाइन जारी कर अवगत कराया था कि प्रदेश में 50 वर्ष की आयु सीमा पूरा कर चुके पुलिसकर्मियों काे जबरन रिटायर किया जाएगा। अब सरकार ने स्वास्थ्य कर्मियों के लिए भी इसी तरह की गाइडलाइन जारी की है। जिसमें कहा गया है कि 50 वर्ष की आयु सीमा पूरा कर चुके स्वास्थ्य कर्मियों की पहचान की जाए। इसके लिए सरकार ने कमेटी भी गठित कर दी है।

PunjabKesari

इससे पहले याेगी सरकार ने पुलिस की सभी इकाइयों के प्रमुखों को इसके बारे में सूची भेजने के लिए पत्र लिखा है। पत्र में 31 मार्च 2020 को 50 वर्ष की आयु पूरी कर चुके पुलिसकर्मियों की स्क्रीनिंग कराए जाने के निर्देश दिए गए है। वहीं सिपाही से लेकर इंस्पेक्टर रैंक के पुलिसकर्मियों को जबरन रिटायर्ड किया जाना तय माना जा रहा है।

बता दें कि योगी सरकार 50 साल से अधिक आयु वाले कर्मचारियों के कामकाज की समीक्षा करने जा रही है अपेक्षित प्रदर्शन नहीं करने वाले कर्मचारियों की अनिवार्य सेवानिवृत्त कराने का फैसला लिया गया है। मुख्य सचिव आरके तिवारी की ओर से जारी आदेश के मुताबिक सभी विभागों के अपर मुख्य सचिवों और सचिवों से 50 की आयु पार कर चुके स्टाफ के कामकाज की समीक्षा करने को कहा गया है। माना जा रहा है कि जो अधिकारिया कर्मचारी भ्रष्टाचार में लिप्त है उन्हीं के ऊपर ही कार्रवाई की जाएगी।

 
 

Related posts

Top