चुनावी माहौल के बीच जारी हुए पेट्रोल- डीजल के नए दाम

चुनावी माहौल के बीच जारी हुए पेट्रोल- डीजल के नए दाम

New Delhi : देश में इन दिनों चुनावी माहौल है. जहां एक और गुजरात विधानसभा चुनाव में अपने शुरुआती चरण को पूरा कर दूसरे चरण की तैयारियों में हैं, वहीं दूसरी ओर राजधानी दिल्ली में भी नगर निगम चुनाव की तैयारियां जोरों- शोरों पर है. ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि देश में इस दौरान पेट्रोल- डीजल की कीमतों को कुछ कम किया जा सकता है. हालांकि पेट्रोल और डीजल की कीमतें लंबे समय से बिना बदलाव के अपडेट हो रही हैं.

इस बीच ग्लोबल मार्केट में क्रूड ऑयल के घटती- बढ़ती कीमतें भी घरेलू बाजारों में पेट्रोल- डीजल की कीमतों को नहीं बदल पाई हैं. सरकारी तेल कंपनियों ने शुक्रवार के लिए पेट्रोल और डीजल की नई कीमतें जारी की हैं. आज भी पेट्रोल और डीजल पुरानी कीमतों पर ही बिक रहा है.

चार महानगरों में पेट्रोल- डीजल की कीमतें

दिल्ली में 1 लीटर पेट्रोल की कीमत 96.72 रुपये है. डीजल की कीमत 89.62 रुपये प्रति लीटर बनी हुई है.

मुंबई में पेट्रोल की कीमत 106.31 रुपये प्रति लीटर है. 1 लीटर डीजल का भाव 94.27 रुपये प्रति लीटर बना हुआ है.

कोलकाता में पेट्रोल 106.03 रुपये प्रति लीटर की दर से बिक रहा है. वहीं डीजल का दाम 92.76 रुपये प्रति लीटर है.

चेन्नई में 1 लीटर पेट्रोल का दाम 102.63 रुपये है. डीजल की कीमत 94.24 रुपये प्रति लीटर है.

अन्य बड़े शहरों में इस रेट पर बिक रहा आज पेट्रोल- डीजल

लखनऊ में 1 लीटर पेट्रोल की कीमत 96.57 रुपये बनी हुई है. डीजल की कीमत में कटौती के बाद नई कीमत 89.76 रुपंये प्रति लीटर है.

चंडीगढ़ में 1 लीटर पेट्रोल की कीमत 96.20 रुपये बनी हुई है. डीजल की कीमत में कटौती के बाद नई कीमत 84.26 रुपये प्रति लीटर है.

पटना में 1 लीटर पेट्रोल की कीमत 107.24 रुपये बनी हुई है. डीजल की कीमत में कटौती के बाद नई कीमत 94.04 रुपये प्रति लीटर है.

भोपाल में एक्साइज ड्यूटी घटने के बाद 1 लीटर पेट्रोल की कीमत 108.65 रुपये बनी हुई है जबकि डीजल 93.90 रुपये प्रति लीटर की दर से बिक रहा है.

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे