Shobit University Gangoh
 
 

दिल्ली-NCR में कड़ाके की सर्दी शुरू, कोहरे ने बढ़ाई मुसीबत

दिल्ली-NCR में कड़ाके की सर्दी शुरू, कोहरे ने बढ़ाई मुसीबत

New Delhi : देश की राजधानी दिल्ली और उसके आसपास के इलाकों में कड़ाके की सर्दी को दौर शुरू हो गया है. हालांकी धूप निकलने से थोड़ी राहत जरूर है, लेकिन सुबह और शाम में तेज सर्दी का अहसास किया जा सकता है. यही वजह है कि सड़कों पर मॉरनिंग और इवनिंग वॉक पर निकलने वाले इक्का दुक्का लोग ही दिखाई दे रहे हैं. वहीं, दिल्ली-एनसीआर में घने कोहरे ने लोगों की मुसीबत बढाई है. दिल्ली और नोएडा के कई इलाकों में आज कोहरो की वजह से विजिबिलटी शून्य के आसपास रही, जिसकी वजह से सुबह लोगों खासी परेशानी का सामना करना पड़ा. भारतीय मौसम विभाग के अनुसार में आने वाले दिनों में तापमान में तेजी से गिरावट देखने को मिलेगी और कोहरा घना कोहरा छाया रहेगा..

कैसा रहेगा मौसम का हाल

मौसम विभाग की ओर जारी वेदर बुलेटिन में बताया गया कि दिल्ली में आज यानी शनिवार को अधिकतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 8 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया जा सकता है. देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश की बात करें तो राजधानी लखनऊ में अधिकतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 12 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा. कुछ ऐसा ही हाल जयपुर में भी रहने वाला है.

दिल्ली-एनसीआर में धुंध से राहत नहीं

आपको बता दें कि दिल्ली-एनसीआर में अभी जहरीली स्मॉग से राहत नहीं मिल पा रही है. यहां वायु प्रदूषण का स्तर खराब से बेहद खराब और अब गंभीर श्रेणी में पहुंचता जा रहा है. जिसकी वजह से लोगों को स्वास्थ्य संबंधी कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है.  इस जहरीली हवा में उनका दम घुट रहा है. जिसकी वजह से उनको आंखों में तेज जलन, सीने में जकड़न, फेफड़ों से संबंधी बीमारियां और अस्थामा जैसी गंभीर बीमारियों से जूझना पड़ रहा है. डॉक्टरों ने सांस और अस्थामा के मरीजों को घर से बाहर न निकलने की सलाह दी है.


पत्रकार अप्लाई करे Apply