IPL 2021: स्लो ओवर रेट के लिए एमएस धोनी पर लगा 12 लाख का जुर्माना

IPL 2021: स्लो ओवर रेट के लिए एमएस धोनी पर लगा 12 लाख का जुर्माना
MS Dhoni
  • आईपीएल के नए नियमों के तहत इस सीजन में टीमों को 90 मिनट में 20 ओवर पूरे करने ही हैं. यानी उनकी ओवर-रेट 14.1 होनी चाहिए.

मुंबई: इंडियन प्रीमियर लीग  के 14वें एडिशन में चेन्नई सुपर किंग्स की शुरुआत बहुत ही खराब रही. टीम को पहले मैच में दिल्ली कैपिटल्स  के हाथों हार का सामना करना पड़ा. इसके बाद तीन बार की चैंपियन टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को 12 लाख रुपये का जुर्माना भी लगा. धोनी को आईपीएल द्वारा निर्धारित समय में अपने 20 ओवर पूरे नहीं करने के चलते यह जुर्माना लगाया गया. आईपीएल ने इस बार समय की पाबंदी को लेकर नियमों को सख्त किया है. अब चूंकि यह सीजन की पहली गलती है इसलिए धोनी को सिर्फ आर्थिक जुर्माना देना पड़ा है.

मिनिमम ओवर रेट पर 12 लाख का जुर्माना
आईपीएल की ओर से जारी बयान में कहा गया है मिनिमम ओवर रेट को रेट को लेकर उनकी टीम की पहली गलती है इसलिए आईपीएल के नियमों को देखते हुए उन पर 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया जाता है. आईपीएल के नए नियमों के तहत इस सीजन में टीमों को 90 मिनट में 20 ओवर पूरे करने ही हैं. यानी उनकी ओवर-रेट 14.1 होनी चाहिए. इसे पूरा नहीं करने पर जुर्माना लगाने का प्रावधान है. दरअसल, चेन्नई के गेंदबाजों ने सिर्फ 18.4 ओवर ही गेंदबाजी की क्योंकि दिल्ली कैपिटल्स के गेंदबाजों ने 189 रन का लक्ष्य 8 गेंद बाकी रहते हासिल कर लिया. दिल्ली के लिए सलामी बल्लेबाज शिखर धवन और पृथ्वी साव की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की मदद से चेन्नई को आसानी से हरा दिया. दोनों ने 13.3 ओवर में 138 रन की साझेदारी की.

दिल्ली कैपिटल्स ने दी करारी शिकस्त
इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन का आज दूसरा मुकाबला चेन्नई सुपरकिंग्स और दिल्ली कैपिटल के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया. इस मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने चेन्नई सुपरकिंग्स को दिल्ली कैपिटल्स विकेट से करारी शिकस्त दी. दिल्ली के लिए उसकी जीत के हीरो बने सलामी बल्लेबाज शिखर धवन और पृथ्वी शॉ. इन दोनों बल्लेबाजों ने चेन्नई सुपरकिंग्स के दिए गए 189 रनों के लक्ष्य के जवाब में दिल्ली के सधी और तेज शुरुआत की, दोनों बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 13.3 ओवर में 138 रन जोड़े. शिखर धवन ने सबसे ज्यादा 85 रन बनाए इस दौरान उन्होंने 54 गेंदों का सामना किया और 10 चौके तथा 2 छक्के लगाए. धवन को शार्दुल ठाकुर ने एलबीडब्ल्यू आउट किया. वहीं पृथ्वी शॉ 14वें ओवर में ड्वेन ब्रावो का शिकार बने उन्हें मोईन अली ने लपका. शॉ ने 72 रनों की शानदार पारी खेली.

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे