लेखपाल समस्त रिकार्ड अपने बस्ते में रखें: मंडलायुक्त

लेखपाल समस्त रिकार्ड अपने बस्ते में रखें: मंडलायुक्त
  • सहारनपुर में तहसील नकुड़ में सम्पूर्ण समाधान दिवस में जनसमस्याएं सुनते मंडलायुक्त लोकेश एम.।

नकुड़ [24CN]। मण्डलायुक्त लोकेश एम. ने निर्देश दिये कि सभी लेखपाल अपने से संबंधित समस्त रिकार्ड हर समय अपने बस्ते में रखना सुनिश्चित करें। साथ ही निरीक्षण के समय किसी अधिकारी द्वारा मांगे जाने पर तत्काल प्रस्तुत करें। उन्होंने निर्देश दिए वाद एवं सम्पत्ति रजिस्टर प्रत्येक दशा में बनाना सुनिश्चित किया जाए। उन्होंने कहा कि सम्पूर्ण समाधान दिवस पर प्राप्त शिकायतों को गम्भीरता से लिया जाये। इसमें किसी भी स्तर पर लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जायेंगी।

मंडलायुक्त लोकेश एम. तहसील नकुड़ में सम्पूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर शिकायतकर्ताओं की समस्याएं सुन रहे थे। उन्होंने नगर पालिका के अधिशासी अधिकारियों को निर्देश दिए कि साफ-सफाई की बेहतर व्यवस्था सुनिश्चित की जाए और एंटीलार्वा का छिडकाव नियमित रूप से कराया जाए। उन्होने अधिकारियों को निर्देश दिए कि सभी अधिकारी समय से कार्यालय में उपस्थित होकर जनसमस्याओं को सुने और उनका समयबद्ध एवं गुणवत्तापूर्ण निस्तारण सुनिश्चित करें। सम्पूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर 40 शिकायतें प्राप्त हुई जिनमें से 02 का मौके पर ही निस्तारण किया गया। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि सम्पूर्ण समाधान दिवस पर प्राप्त सभी शिकायतों को अगले समाधान दिवस से पूर्व निस्तारण कर दिया जाये। उन्होंने कहा कि उच्चाधिकारी निस्तारित समस्याओं को शिकायतकर्ता से फोन द्वारा जानकारी भी हासिल करें।

मण्डलायुक्त ने निर्देश दिए कि शिकायत के निस्तारण के बाद शिकायतकर्ताओं से फीड बैक लिया जाए। शिकायतों का निस्तारण इस आधार पर किया जाए कि शिकायतकर्ता संतुष्ट हो। किसी भी शिकायत को अनावश्यक रूप से ज्यादा समय तक लम्बित न रखा जाए। इस अवसर पर अपर आयुक्त प्रशासन डी. पी. सिंह, अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व रजनीश कुमार मिश्र, उपजिलाधिकारी नकुड़ देवेन्द्र कुमार पाण्डेय, तहसीलदार नकुड़ देवेन्द्र सिंह सहित सम्बन्धित अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहे।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे