गंगा एक्सप्रेसवे: मुख्यमंत्री दरबार से सुलझेगा एलाइनमेंट, आज लखनऊ पहुंचा प्रतिनिधिमंडल   

गंगा एक्सप्रेसवे एलाइनमेंट का मामला मुख्यमंत्री दरबार में पहुंच गया है। गुरुवार को किठौर विधायक सत्यवीर त्यागी के नेतृत्व में गंगा एक्सप्रेसवे एक्शन कमेटी का प्रतिनिधिमंडल मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात करेगा।

उनके सामने गांव कांशी से बदलकर हाजीपुर किए गए एलाइनमेंट का मामला रखा जाएगा। यूपीडा की वेबसाइट पर जारी किए गए गंगा एक्सप्रेसवे के 12 चरणों में पहला चरण हाजीपुर से प्रस्तावित बताया गया है। इसके बाद से ही कांशी से लेकर खरखौदा तक के किसान गुस्से में हैं।

लेकिन हाजीपुर से वेबसाइट पर एलाइनमेंट का चरण अपलोड होने के बाद किसान नाराजगी जता रहे हैं। उनका कहना है कि हमारी जमीन 14 महीनों से बंधक बना रखी थी। वहीं, हाजीपुर क्षेत्र में बैनामों पर रोक नहीं लगाई गई। इसके बाद भी वहां से एलाइनमेंट फाइनल किया जा रहा है।

हाजीपुर के किसानों ने भी बनाई कमेटी
वहीं, अब हाजीपुर क्षेत्र के ग्राम प्रधान भी एकजुट हो रहे हैं। उनका कहना है कि यूपीडा ने हमारे गांव से ही एलाइनमेंट के चरण को फाइनल कर वेबसाइट पर अपलोड किया है। उन्होंने भी इसके लिए एक कमेटी बना ली है।

वह भीगुरुवार को कमिश्नर से मिलेंगे। इसके अध्यक्ष हाजीपुर ग्राम प्रधान मोहम्मद शाहिद बनाए गए हैं। उनके साथ अन्य गांवों के किसान भी आ गए हैं। उनका कहना है कि अगर अब कोई भी एलाइनमेंट में बदलाव होता है तो वह हाईकोर्ट जाएंगे।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे