ED दफ्तर पहुंचे टीएमसी महासचिव अभिषेक बनर्जी, शिक्षक भर्ती घोटाला मामले में होगी पूछताछ

ED दफ्तर पहुंचे टीएमसी महासचिव अभिषेक बनर्जी, शिक्षक भर्ती घोटाला मामले में होगी पूछताछ

शिक्षक भर्ती घोटाला मामले में पूछताछ के लिए टीएमसी (TMC) सांसद और राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी प्रवर्तन निदेशालय ( ED) के ऑफिस पहुंच गए है। बता दें कि 11 सितंबर को ईडी ने अभिषेक बनर्जी को नोटिस भेजा था। ईडी ने उन्हें 13 सितंबर को उनके सामने पेश होने का आदेश दिया था। बता दें कि 13 सितंबर को विपक्षी गुट इंडिया की समन्वय समिति की बैठक भी होनी है।

कोलकाता। तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी प्रवर्तन निदेशालय (ED) के दफ्तर पहुंच गए है।

आज यानि 13 सितंबर को ईडी उनसे शिक्षक भर्ती घोटाला मामले में पूछताछ करेगी। बता दें कि आज राजधानी दिल्ली में विपक्षी गुट ‘इंडिया’ की समन्वय समिति की पहली बैठक होने वाली है और बनर्जी ‘INDIA’ के समन्वय पैनल के सदस्य हैं। हालांकि, आज उन्हें यह बैठक छोड़नी पड़ी है।

दो दिन पहले भेजा था ईडी ने नोटिस

गौरतलब है कि, ED ने दो दिन पहले यानि 11 सितंबर को टीएमसी सांसद अभिषेक बनर्जी को पूछताछ के लिए नोटिस भेजा था। बनर्जी ने ईडी की आलोचना करते हुए ‘X’ (पूर्व में ट्विटर) पर एक पोस्ट लिख अपनी नाराजगी जाहिर की थी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी तंज कसा था।

बनर्जी ने लिखा, ‘भारत के समन्वय आयोग की पहली बैठक 13 सितंबर को दिल्ली में है,जिसका मैं एक सदस्य हूं। लेकिन,ईडी ने अभी-अभी मुझे उसी दिन उनके सामने उपस्थित होने के लिए नोटिस भेजा है! प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर परोक्ष हमला बोलते हुए बनर्जी ने रविवार को एक्स पर पोस्ट करते हुए कहा, कोई भी 56 इंच की छाती वाले मॉडल की कायरता और शून्यता पर आश्चर्यचकित हुए बिना नहीं रह सकता।’

13 सितंबर को विपक्षी ‘INDIA’ की बैठक

जानकारी के लिए बता दें कि आज राजधानी दिल्ली में विपक्षी गुट ‘INDIA’ की समन्वय समिति की पहली बैठक होने वाली है। यह बैठक एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार के आवास पर की जाएगाी, जहां गठबंधन की रणनीतियों और भविष्य के कार्यक्रमों की रूपरेखा तैयार की जाएगी।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे