Tejashwi Yadav से CBI, बहन मीसा से ED कर रही पूछताछ; डिप्टी सीएम बोले- झुकना आसान है, लड़ना बहुत मुश्किल

Tejashwi Yadav से CBI, बहन मीसा से ED कर रही पूछताछ; डिप्टी सीएम बोले- झुकना आसान है, लड़ना बहुत मुश्किल

पटना। नौकरी के बदले जमीन घोटाला (Land For Job Scam Case) मामले में केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) से दिल्ली स्थित अपने मुख्यालय में पूछताछ कर रही है। वहीं, दूसरी तरफ उनकी बड़ी बहन और राज्यसभा सांसद मीसा भारती (Misa Bharti) से प्रवर्तन निदेशालय (ED) के दफ्तर में सवाल-जवाब का सिलसिला जारी है।

सीबीआई दफ्तर जाने से पहले तेजस्वी यादव ने कहा कि हमने हमेशा जांच एजेंसियों का सहयोग किया है, लेकिन देश में स्थिति यह है कि झुकना बहुत आसान है और लड़ना बहुत मुश्किल हो गया है। हमने लड़ने का फैसला किया है और हम जीतेंगे।

दिल्ली हाई कोर्ट ने तेजस्वी को नहीं मिली राहत

बता दें कि तेजस्वी यादव को सीबीआई तीन बार पूछताछ के लिए समन जारी कर चुकी थी। बिहार के उपमुख्यमंत्री ने बीते बुधवार को सीबीआई की ओर से जारी समन को दिल्ली हाई कोर्ट में चुनौती दी थी। हालांकि, दिल्ली हाई कोर्ट (Delhi High Court) से उन्हें कोई राहत नहीं मिली और उन्हें 25 मार्च को सीबीआई के सामने पेश होने का आदेश दिया गया।

लालू परिवार सहित 16 लोगों पर भ्रष्टाचार का आरोप

उल्लेखनीय है कि रेलवे में नौकरी के बदले जमीन मामले में राजद सुप्रीमो लालू यादव, पत्नी राबड़ी देवी, बेटी मीसा भारती समेत 16 लोगों को सीबीआई ने आरोपित बनाया है। 2004 से 2009 के दौरान लालू यादव के रेल मंत्री रहते अपने करीबियों से जमीन लेकर नौकरी देने का आरोप है।

29 मार्च को दिल्ली की अदालत में सुनवाई

पिछले दिनों लालू परिवार से सीबीआई की पूछताछ और कई राज्यों में ईडी की छापेमारी के बाद दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने बुधवार 15 मार्च को सुनवाई हुई। कोर्ट ने लालू परिवार को तत्काल राहत देते हुए लालू यादव (Lalu Yadav), राबड़ी देवी (Rabri Devi) और बड़ी बेटी मीसा भारती (Misa Bharti) को जमानत दे दी है। इस मामले में अगली सुनवाई 29 मार्च को होगी।

 

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे