देवबंद: नगरपालिका स्वच्छ भारत मिशन की उडा रहा है खिल्ली

देवबंद: नगरपालिका स्वच्छ भारत मिशन की उडा रहा है खिल्ली

नगर मे कई स्थानों पर लगे कूडा डालने के डिब्बे गायब

देवबंद [डॉ शिबली इकबाल]: नगरपालिका प्रशासन की घोर उपेक्षा के चलते केन्द्र सरकार की योजना स्वच्छ भारत मिशन की खिल्ली उड रही है। नगर के मुख्य स्थानों पर पर लगे कूडा डालने के डिब्बे भी गायब हो चुके है।

मिली जानकारी के अनुसार नगरपालिका परिषद के सफाई विभाग की घोर उपेक्षा के चलते नगर मे गन्दगी का साम्राज्य हो गया है। नगर का कोई गली मोहल्ला ऐसा नही है, जहॉ गंदगी न पडी हो।

सफाई निरीक्षक का यह हाल है कि वह कभी गली मोहल्लों मे घूम कर निरीक्षण करने की आवश्यक्ता नही समझते है। नगर मे नालों की सफाई करने का नाटक करके ऊपर ऊपर से कूडा निकलवाकर खानापूर्ति की जाती है । गली मोहल्लों मे नालियों की सफाई को महीनों महीनों हो जाते है नगर मे गंदगी के कारण बुखार का प्रकोप फैला हुआ है। चिकित्सकों के यहा मरीजों की भीड लगी है।

नालों की सफाई, नगर के प्रमुख स्थानों पर कूड़ेदान लगाने, लोगों के घरों मे हरे नीले डिब्बे रखवाने के नाम पर केवल औपचारिक निभाई गई है। सफाई के नाम पर नगरपालिका मे बडा गोलमाल हो रहा है। चेयरमैन व अधिशासी अधिकारी को इस बारे मे कोई चिन्ता नही है। यदि यही स्थिति सफाई की रही तो नगर महामारी की चपेट मे आ सकता है।

 

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे