IPL 2023 के लिए दिल्ली कैपिटल्स ने किया कप्तान का ऐलान, ऋषभ पंत की जगह लेगा ये धाकड़ बल्लेबाज

IPL 2023 के लिए दिल्ली कैपिटल्स ने किया कप्तान का ऐलान, ऋषभ पंत की जगह लेगा ये धाकड़ बल्लेबाज

New Delhi : आईपीएल 2023 के लिए दिल्ली कैपिटल्स ने अपने कप्तान का ऐलान कर दिया है. दिल्ली ने डेविड वॉर्नर को आईपीएल के 16वें सीजन के लिए कप्तानी की जिम्मेदारी सौंपी है. वॉर्नर ऋषभ पंत की जगह आईपीएल 2023 में दिल्ली कैपिटल्स की अगुवाई करेंगे. टीम के हेड कोच रिकी पोंटिंग और मैनेजमेंट ने आपसी सहमति से यह फैसला लिया है. बता दें कि ऋषभ पंत पिछले साल दिसंबर में एक कार एक्सीडेंट में घायल हो गए थे, जिसके बाद वह आईपीएल से बाहर हो गए हैं. ऐसे में फ्रेंचाइजी को आईपीएल के आगामी सीजन के लिए एक कप्तान की तलाश थी. जिसमें से वॉर्नर एक प्रबल दावेदार माने जा रहे थे.

दूसरी बार टीम की अगुवाई करेंगे वार्नर

यह दूसरी बार होगा जब डेविड वॉर्नर दिल्ली कैपिटल्स की अगुवाई करेंगे. इससे पहले साल 2009 और 2013 के बीच वार्नर दिल्ली के लिए कुछ मैचों में कप्तानी कर चुके हैं. वहीं साल 2016 में वार्नर अपनी कप्तानी में हैदराबाद को चैंपियन भी बना चुके हैं. उन्होंने 69 मैचों में कप्तानी की है. जिसमें से 35 मैचों में जीत हासिल हुई है, जबकि 32 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है. डेविड वार्नर ने आईपीएल में 47.33 की औसत से 2840 रन बनाए है. जिसमें एक शतक और 26 अर्धशतक शामिल है. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 142.28 का रहा है.

कैपिटल्स ने उन्हें 6.25 करोड़ रुपये में खरीदा

दिल्ली कैपिटल्स ने आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन में डेविड वार्नर को 6.25 करोड़ रुपये में खरीद कर अपनी टीम में शामिल किया. वॉर्नर का आईपीएल के पिछले सीजन में अच्छा प्रदर्शन रहा था. ऐसे में दिल्ली की टीम और उनका मैनेजमेंट वॉर्नर से यही उम्मीद करेगा कि जैसे साल 2016 में उन्होंने सनराइजर्स हैदराबाद को आईपीएल की ट्रॉफी दिलाई थी वैसा ही कमाल वॉर्नर दिल्ली के लिए भी करें और टीम को चैंपियन बनाएं.

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे