ब्लड शुगर टेस्ट स्ट्रिप सस्ते में प्राप्त करे
Dr. Morepen BG-03 Blood Glucose Test Strips, 50 Strips (Black/White)

विजय रथ पर सवार हो श्रीराम का तिलक करने जाएंगे सीएम योगी, विजयादशमी के सभी कार्यक्रम में होंगे शामिल Gorakhpur News

 

गोरखपुर। गोरखनाथ मंदिर में नवरात्र से लेकर विजयादशमी तक का परंपरागत आयोजन पूरे उल्लास के साथ सम्पन्न किया जाएगा। सभी प्रमुख आयोजनों में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बतौर गोरक्षपीठाधीश्वर शामिल होंगे। विजयादशमी के दिन गोरक्षपीठ से निकलने वाली परंपरागत विजय शोभा यात्रा भी निकलेगी। मुख्यमंत्री योगी रथ पर सवार होकर मानसरोवर रामलीला मैदान पहुंचेंगे और वहां भगवान राम का विजय तिलक करेंगे। वहां वह उपस्थित लोगों को संबोधित भी करेंगे। यह सभी आयोजनों के दौरान कोविड प्रोटोकॉल का विशेष ध्यान रखा जाएगा।

ऐसे आयोजित होंगे सभी कार्यक्रम

गोरखनाथ मंदिर के सचिव द्वारिका तिवारी ने बताया कि प्रतिपदा यानी 17 अक्टूबर से विजयादशमी तक हर दिन श्रीमद्भागवत कथा और दुर्गा सप्तशती का पाठ शाम 4 बजे से 6 बजे तक होगा। 17 अक्तूबर को ही शाम पांच बजे कलश स्थापना की जाएगी। 23 अक्तूबर को निशा पूजन और हवन होगा। 25 अक्तूबर को महानवमी का व्रत होगा। इस दिन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दोपहर 12 बजे नौ कुवांरी कन्याओं और एक बटुक भैरव का पूजन कर कन्या भोज कराएंगे। इसके पहले सुबह 9 बजे श्रीनाथ जी और देव विग्रहों का पूजन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के हाथों सम्पन्न होगा। दोपहर एक से लेकर तीन बजे तक तिलकोत्सव आयोजित होगा।

शाम चार बजे निकलेगी विजय शोभा यात्रा

मंदिर सचिव ने बताया कि 25 अक्टूबर को ही कन्या पूजन और विजयादशमी दोनों का आनुष्ठानिक कार्यक्रम सम्पन्न होगा। मुख्यमंत्री शाम चार बजे गुरु गोरक्षनाथ का आशीर्वाद लेकर परंपरागत विजय शोभा यात्रा में शामिल होंगे। फिजिकल डिस्टेंङ्क्षसग के पालन के साथ मुख्यमंत्री का रथ गोरखनाथ मंदिर से मनसरोवर रामलीला मैदान के लिए निकलेगा, जहां पर भगवान राम के तिलक की परंपरा पूरी करेंगे। शाम सात बजे मंदिर परिसर में अतिथि भोज का आयोजन किया जाएगा।

सभी कार्यक्रमों का होगा सजीव प्रसारण  

गोरखनाथ मंदिर के मीडिया प्रभारी विनय गौतम ने बताया कि सभी कार्यक्रमों में सीमित संख्या में ही लोगों को शामिल होने की अनुमति होगी। इसे देखते हुए कार्यक्रमों के सजीव प्रसारण का निर्णय लिया गया है। लोग मंदिर के फेसबुक पेज और यू-ट्यूब चैनल पर सभी कार्यक्रमों का सीधा प्रसारण देख सकेंगे।

 
 
Top