उद्धव से मिले सीएम अरविंद केजरीवाल, ठाकरे बोले- लोकतंत्र-संविधान बचाने के लिए हम साथ-साथ

उद्धव से मिले सीएम अरविंद केजरीवाल, ठाकरे बोले- लोकतंत्र-संविधान बचाने के लिए हम साथ-साथ

मुंबई: देश की राजधानी दिल्ली में केजरीवाल सरकार और उपराज्यपाल के बीच का विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. सुप्रीम कोर्ट द्वारा अफसरों के ट्रांसफर-पोस्टिंग के अधिकार दिल्ली सरकार को दिए जाने के खिलाफ केंद्र सरकार एक अध्यादेश लेकर आई है, जिसे लेकर सियासी घमासान जारी है. इस मामले में विपक्ष को एकजुट करने के लिए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) लगातार विपक्षी दलों के नेताओं से मुलाकात कर रहे हैं. इसी कड़ी में सीएम केजरीवाल बुधवार महाराष्ट्र के पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) से मिलने के लिए मुंबई स्थित उनके आवास मातोश्री पहुंचे. इस दौरान उनके साथ पंजाब के सीएम भगवंत मान, राज्यसभा सदस्य संजय सिंह और राघव चड्ढा मौजूद रहे.

पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से वादा किया कि वे राज्यसभा में केंद्र सरकार के अध्यादेश का विरोध करेंगे. उन्होंने आगे कहा कि देश से जो (भाजपा) प्रजातंत्र हटाने चाहते हैं मुझे लगता है उन्हें विरोधी और विपक्ष बोलना चाहिए. उन्हें लोकतंत्र विरोधी बोलना चाहिए. देश और प्रजातंत्र को बचाने के लिए हम सब यहां पर एक साथ आए हुए हैं. ऐसा भी दिन आ जाएगा जब सिर्फ केंद्र में चुनाव होंगे और राज्य में चुनाव नहीं होंगे.

उद्धव ठाकरे से मुलाकात के दौरान मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि इनके नेता और मंत्री जजों को अपशब्द बोलते हैं, एंटीनेशनल बोलते हैं. इनका न्यायतंत्र पर कोई विश्वास नहीं है. जब किसी भी व्यक्ति को अहंकार हो जाता है तो वो स्वार्थी हो जाता है और ऐसा व्यक्ति देश नहीं चला सकता है. उन्होंने कहा कि शिवसेना ने हमें वचन दिया है कि केंद्र के अध्यादेश के खिलाफ राज्यसभा में दिल्ली वालों का समर्थन करेंगे. दिल्ली की जनता की ओर से मैं उद्धव ठाकरे और शिवसेना का शुक्रिया अदा करता हूं.

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे