स्वतंत्रता दिवस को लेकर CM अरविंद केजरीवाल ने दिल्लीवासियों से की ये अपील

स्वतंत्रता दिवस को लेकर CM अरविंद केजरीवाल ने दिल्लीवासियों से की ये अपील
CM Arvind Kejriwal
  • दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मैं आज लोगों से अपील करना चाहता हूं कि स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर 14 अगस्त की शाम को 5:00 बजे हर भारतवासी अपने हाथ में तिरंगा लेकर राष्ट्रगान गाएं.

नई दिल्ली: आजादी के 75वें स्वतंत्रता दिवस को लेकर देशभर में अमृत महोत्सव मनाया जा रहा है. इसी क्रम में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मैं आज लोगों से अपील करना चाहता हूं कि स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर 14 अगस्त की शाम को 5:00 बजे हर भारतवासी अपने हाथ में तिरंगा लेकर राष्ट्रगान गाएं. दिल्ली में हम इसके आयोजन के लिए बहुत बड़े स्तर पर लोगों को तिरंगे बांटने वाले हैं. जो खुद तिरंगा का इंतजाम कर सकते हैं, बना सकते हैं या खरीद सकते हैं वह कर लें, जबकि दिल्ली सरकार 25 लाख तिरंगे बांटेगी.

सीएम केजरीवाल ने आगे कहा कि सरकारी स्कूल में हर बच्चे को तिरंगा दिया जाएगा, ताकि वह अपने घर ले जाकर अपने परिवार के साथ हाथ में तिरंगा लेकर राष्ट्रगान गा सके और घर में तिरंगा लगा सके. जब हम तिरंगा हाथ में लेकर राष्ट्रगान गाएंगे तो हमको एक प्रण करना है कि हमको भारत को दुनिया का सबसे शक्तिशाली और सर्वश्रेष्ठ राष्ट्र बनाना है.

उन्होंने कहा कि हमको यह याद रखना है कि जब तक हर बच्चे को अच्छी शिक्षा नहीं मिलेगी तब तक हमारा भारत दुनिया का नंबर वन देश नहीं बन सकता है. जब तक सबके लिए अच्छे स्वास्थ्य व्यवस्था नहीं होगी तब तक भारत नंबर वन राष्ट्र नहीं बन सकता है. गांव-गांव तो सड़क जानी चाहिए, हर महिला के लिए सुरक्षा का इंतजाम होना चाहिए, जब तक ऐसा नहीं होगा तब तक भारत दुनिया का नंबर नंबर राष्ट्र नहीं बनेगा. 14 अगस्त को मैं भी आपके साथ हाथ में तिरंगा लेकर राष्ट्रगान गाऊंगा.


पत्रकार अप्लाई करे Apply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *