सहारनपुर: इंटरनेट सेवा बंद रहने से परेशान रहे नागरिक

सहारनपुर। संसद द्वारा नागरिका संशोधन बिल को पारित किए जाने के बाद देश में कई स्थानों पर इस कानून के खिलाफ हो रहे प्रदर्शन के मद्देनजर जिला प्रशासन के निर्देश पर सभी इंटरनेट प्रदाता मोबाइल कम्पनियों द्वारा इंटरनेट बंद करने से लोगों को भारी कठिनाई का सामना करना पड़ा। इंटरनेट बंद होने से जहां उपभोक्ता परेशान रहे। वहीं दूसरी ओर ऑन लाईन काम करने वाले लोगों को भी दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

गौरतलब है कि संसद में केंद्र सरकार द्वारा लाए नागरिक संशोधन बिल को पारित करने के बाद पूर्वोत्तर राज्यों में इसके खिलाफ हो रहे विरोध प्रदर्शन के साथ ही उच्चतम न्यायालय द्वारा अयोध्या मुद्दे पर दिए फैसले के खिलाफ दायर की गई याचिकाओं को खारिज करने के साथ ही जनपद में भी जमीयत उलेमा हिंद द्वारा विरोध प्रदर्शन की घोषणा के मद्देनजर जिला प्रशासन द्वारा विगत रात से मोबाइल इंटरनेट प्रदाता कम्पनियों द्वारा अपनी इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई थी।

आज सुबह जैसे ही जनपद के लोग सोकर उठे तो उन्हें इंटरनेट बंद होने की जानकारी मिली। इंटरनेट सेवा बंद होने से एक ओर जहां मोबाइल बैंकिंग द्वारा अपना लेनदेन नहीं कर सके। वहीं दूसरी ओर बैंकों में आने वाले उपभोक्ताओं को भी परेशानी का सामना करना पड़ा।

उधर जिला प्रशासन द्वारा इंटरनेट बंद कराने को लेकर जनपद में तरह-तरह की चर्चाएं भी गूंजती रही तथा लोग एक दूसरे से मोबाइल इंटरनेट बंद होने के बारे में जानकारी करते नजर आए। वहीं विभिन्न कोचिंग क्लासों में पढऩे वाले विद्यार्थियों को भी इंटरनेट सेवाएं बंद होने से परेशानी झेलनी पड़ी तथा जनसेवा केंद्रों में जाति प्रमाण पत्र, आय तथा अन्य प्रमाण पत्र बनवाने पहुंचे लोगों को भी निराशा का सामना करना पड़ा।

 

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे