बुलंदशहरः लंबे समय से छुट्टी पर चल रहीं दो शिक्षिका निकलीं फर्जी

बुलंदशहरः लंबे समय से छुट्टी पर चल रहीं दो शिक्षिका निकलीं फर्जी

बुलंदशहरः उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में लम्बे समय से अनुपस्थित चल रही दो शिक्षिकाओं के दस्तावेज फर्जी निकले हैं । अब इन दोनों शिक्षिकाओं पर शिकंजा कसने की तैयारी है।

बेसिक शिक्षा अधिकारी अखंड प्रताप सिंह ने बुधवार को यहां कहा कि लखावटी और खुर्जा स्थित विद्यालयों से दो शिक्षिकाएं पिछले काफी समय से बिना बताए अनुपस्थित चल रही हैं । जब इनका पता करने का प्रयास किया गया तो अफसरों को संदेह हुआ तथा सच्चाई का पता लगाने के लिए विभागीय टीम हरदोई और फरुर्खाबाद भेजी गयी। जहां दोनों शिक्षिकाओं के 10वीं और 12वीं के शैक्षिक दस्तावेजों की जांच की गई। जांच में खुलासा हुआ कि इन शिक्षकों की नियुक्ति फर्जी है और उन्होंने अपनी नियुक्ति किसी दूसरे के दस्तावेज पर पाई है। इन शिक्षिकाओं ने खुर्जा के स्कूल में अंजली और लखावटी के स्कूल में प्रीति के नाम से नौकरी की है । जांच टीम ने बीएसए को अपनी रिपोर्ट दे दी है।

बीएसए का कहना है कि दोनों शिक्षिकाओं का पता लगाया जा रहा है और जल्द ही इनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की जायेगी । नौकरी के दौरान प्राप्त वेतन की राशि की भी रिकवरी होगी । इन दोनों शिक्षिकाओं का नाता भी मैनपुरी से है। जांच टीम की ओर से बीएसए को यह भी बताया गया कि उन्होंने जिन शैक्षिक दस्तावेजों पर नियुक्ति पाई वो हरदोई और फरुर्खाबाद से संबंधित है।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे