बसपा प्रदेश अध्यक्ष मुनकाद अली के कॉलेज में पकड़ी गई बिजली चोरी, टीम ने दो घंटे तक की जांच

बसपा प्रदेश अध्यक्ष मुनकाद अली के कॉलेज में पकड़ी गई बिजली चोरी, टीम ने दो घंटे तक की जांच

बसपा के प्रदेश अध्यक्ष एवं राज्यसभा सदस्य मुनकाद अली के किठौर स्थित कॉलेज में 15 किलोवाट की बिजली चोरी पकड़ी गयी। आरोप है कि कॉलेज प्रबंधन सीधे कटिया डालकर बिजली चोरी कर रहा था। छापा मारने पहुंची विजिलेंस की टीम को कॉलेज में घुसने के लिए भी जद्दोजहद करनी पड़ी। आधा घंटे तक टीम को कॉलेज से बाहर खड़ा किए रखा। हालांकि बाद में कॉलेज चेयरमैन के पहुंचने पर गेट खुला और टीम ने जांच पड़ताल की। विद्युत विभाग ने कॉलेज के चेयरमैन के खिलाफ बिजली चोरी की एफआईआर दर्ज कराने की कार्यवाही शुरू कर दी है।

मेरठ-गढ़ रोड पर कस्बा किठौर में बसपा प्रदेश अध्यक्ष मुनकाद अली का आरके कॉलेज और आरके पब्लिक स्कूल है। शनिवार दोपहर करीब 12 बजे विद्युत विभाग की विजिलेंस के इंस्पेक्टर भरत कुमार राठी, विद्युत विभाग के अधिशासी अभियंता धीरेंद्र कुमार सहित आधा दर्जन कर्मचारियों की टीम कालेज में बिजली चोरी की सूचना पर किठौर पहुंची। कालेज का मुख्य द्वार बंद था। टीम ने चौकीदार से गेट खोलने को कहा। लेकिन उसने नहीं खोला। विजिलेंस टीम द्वारा छापामारी की सूचना पर बसपा प्रदेश अध्यक्ष के बेटे कालेज चेयरमैन सलमान मुनकाद कॉलेज पहुंचे। उसके बाद कॉलेज का गेट खुला। टीम ने बिजली के संबंध में जांच करने की बात कही तो सलमान ने कालेज में पढ़ाई प्रभावित होने की बात कही। जिस पर छापामार टीम के सदस्यों को बिजली चोरी का शक हो गया। कुछ ही देर बाद अधिकारियों ने अपनी गाड़ी कालेज के बाहर खड़ी करके बिजली का कनेक्शन और भार की जांच करनी शुरू कर दी। टीम ने करीब दो घंटे तक कॉलेज में जांच पड़ताल की।

कॉलेज प्रबंधक ने टीम से बनायी दूरी 
कॉलेज में छापामारी के दौरान सलमान ने विजिलेंस की टीम से दूरी बनाए रखी। जब दो घंटे बाद विजिलेंस ने कॉलेज में बिजली चोरी किए जाने की बात कही तो कॉलेज चेयरमैन की बोलती बंद हो गयी। साथ ही वह बगले झांकने लगे।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे