पाकिस्तान में सेना मुख्यालय के पास बम विस्फोट, एक की मौत

पाकिस्तान में सेना मुख्यालय के पास बम विस्फोट, एक की मौत

रावलपिंडी
पाकिस्तान में रावलपिंडी शहर के एक व्यस्त बाजार में शुक्रवार को बम विस्फोट में एक व्यक्ति की मौत हो गई जबकि 15 अन्य घायल हो गए। यह बाजार पाकिस्तानी सेना मुख्यालय के नजदीक है।पुलिस प्रवक्ता सजिदुल हसन ने बताया कि यह बम विस्फोट शहर के सदर बाजार इलाके में हुआ है। प्रारंभिक रिपोर्ट के मुताबिक विस्फोटक सामग्री को बिजली के एक पोल में लगाया गया था। वहीं, पुलिस और लॉ इन्फोर्समेंट ने घटना स्थल को सील कर दिया है।

विस्फोट स्थल के आसपास की संपत्तियां बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई हैं। अधिकारियों ने क्षेत्र की घेराबंदी कर दी है और बचाव अभियान चलाया जा रहा है। पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि जांच दल और फोरेंसिक साइंस लैब के कर्मचारी घटनास्थल से सुबूत इकट्ठा कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि यह विस्फोट संगठित आतंकवाद का प्रयास है, लेकिन जो लोगों की जिंदगी से खेल रहे हैं वे कानून के शिकंजे से नहीं बच सकेंगे। फिलहाल किसी ने भी विस्फोट की जिम्मेदारी नहीं ली है।

सद्दर कोइला सेंटर चौक के पास हुए एक धमाके में आसपास के मकानों को भी काफी नुकसान हुआ है। धमाके के पीछे का कारण अभी तक पता नहीं चल पाया और सुरक्षाकर्मी इसकी जांच में जुटे हुए हैं। पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक यह धमाका एक मोटरसाइकिल में हुआ, जिसके बाद इलाके में अफरातफरी मच गई। घायलों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। वहीं सुरक्षाकर्मियों ने पूरे इलाके को सील कर लिया है। बताया जा रहा है कि घायलों में से दो को कैंटोनमेंट जनरल अस्पताल ले जाया गया जबकि अन्य को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां उनका इलाज जारी है।

पाकिस्तान मे हिंदुओं को निशाना बनाए पर भारत ने दर्ज की कड़ी आपत्ति

पाकिस्तान मे हिंदुओं को निशाना बनाए पर भारत ने दर्ज की कड़ी आपत्तिपाकिस्तान के पंजाब में हिंदुओं को निशाना बनाने और उनके घर तोड़े जाने पर भारत ने कड़ी आपत्ति दर्ज की है। नई दिल्ली में सामाजिक संगठनों ने पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों के साथ हो रहे व्यवहार पर चिंता जताई है। पाकिस्तानी उच्चायोग के माध्यम से भारत ने अपनी आपत्ति को पाकिस्तान प्रशासन तक पहुंचाया है। साथ ही कहा है कि उन लोगों की सुरक्षा को लेकर पाक प्रशासन कदम उठाए।

 

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे