सरकार पर जनता का भरोसा वापस लाई है बीजेपी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

सरकार पर जनता का भरोसा वापस लाई है बीजेपी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
  • राजस्थान के जयपुर में बीजेपी की राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक चल रही है, जिसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संबोधित किया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बीजेपी पदाधिकारियों से जुड़े.

नई दिल्ली/जयपुर:  राजस्थान के जयपुर में बीजेपी की राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक चल रही है, जिसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संबोधित किया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बीजेपी पदाधिकारियों से जुड़े. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने कहा कि उन्हें जनसंघ से बीजेपी तक के पार्टी के इस विस्तार पर गर्व है. प्रधानमंत्री ने कहा कि जनसंघ से लेकर हमारी जो यात्रा शुरु हुई और भाजपा के रूप में फली-फूली, पार्टी के इस स्वरूप को, उसके विस्तार को देखते हैं, तो गर्व तो होता ही है, लेकिन इसके निर्माण में खुद को खपाने वाली पार्टी की सभी विभूतियों को मैं आज नमन करता हूं.

‘सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास’

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि दुनिया आज भारत को बहुत उम्मीदों से देख रही है. ठीक वैसे ही भारत में भाजपा के प्रति, जनता का एक विशेष स्नेह है. देश की जनता भाजपा को बहुत विश्वास से, बहुत उम्मीद से देख रही है. देश की जनता की ये आशा-आकांक्षा हमारा दायित्व बहुत बढ़ा देती है. आजादी के इस अमृत काम में देश अपने लिए अगले 25 वर्षों के लक्ष्य तय कर रहा है. भाजपा के लिए ये समय है, अगले 25 वर्षों के लक्ष्यों को तय करने का, उनके लिए निरंतर काम करने का. उन्होंने आगे कहा, हमारा दर्शन है पंडित दीनदयाल उपाध्याय का एकात्म मानववाद और अंत्योदय. हमारा चिंतन है डॉक्टर श्यामा प्रसाद मुखर्जी की सांस्कृतिक राष्ट्रनीति. हमारा मंत्र है ‘सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास’.

बीजेपी कार्यकर्ता होने के नाते चैन से बैठने का हमें हक नहीं

पीएम मोदी ने कहा कि हमारे देश में एक लंबा कालखंड ऐसा रहा जब लोगों की सोच ऐसी हो गई थी कि बस किसी तरह समय निकल जाए. न सरकार से उनको अपेक्षा थी और न ही सरकार उनके प्रति अपनी कोई जवाबदेही समझती थी. 2014 के बाद भाजपा देश को इस सोच से बाहर निकालकर लाई है. अब मैं देश के उज्ज्वल भविष्य को भली भांति देख रहा हूं. जब मैं आत्मविश्वास से भरे हुए देश के युवाओं को देखता हूं, कुछ कर गुजरने के हौसले के साथ आगे बढ़ती हुई बहन-बेटियों को देखता हूं तो मेरा आत्मविश्वास भी कई गुना बढ़ जाता है. आजादी के इस अमृत काल में देश बड़े लक्ष्यों पर काम कर रहा है, तब हमें कुछ बातें और भी याद रखनी जरूरी है. भाजपा कार्यकर्ता होने के नाते हमें चैन से बैठने का कोई हक नहीं है, कोई अधिकार नहीं है. पीएम मोदी ने कहा कि हमें आराम ही तो नहीं करना है. आज भी हम अधीर हैं, बेचैन हैं, आतुर हैं क्योंकि हमारा मूल लक्ष्य, भारत को उस उंचाई पर पहुंचाना है जिसका सपना देश की आजादी के लिए मर-मिटने वालों ने देखा था.

संकल्प-सिद्धियों के 8 वर्ष: पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि इस महीने केंद्र की भाजपा सरकार के, एनडीए सरकार के 8 वर्ष पूरे हो रहे हैं. ये 8 वर्ष संकल्प के रहे हैं, सिद्धियों के रहे हैं. ये 8 वर्ष सेवा, सुशासन और गरीब कल्याण को समर्पित रहे हैं. ये 8 वर्ष  देश के छोटे किसानों, श्रमिकों, मध्यम वर्ग की अपेक्षाओं को पूरा करने वाले रहे हैं. ये 8 वर्ष देश के संतुलित विकास, सामाजिक न्याय और सामाजिक सुरक्षा के लिए रहे हैं. ये 8 वर्ष देश की माताओं-बहनों-बेटियों के सशक्तिकरण, उनकी गरिमा बढ़ाने के प्रयासों के नाम रहे हैं. पीएम मोदी ने कहा कि सरकार पर, सरकार की व्यवस्थाओं पर, सरकार के डिलीवरी मैकेनिज्म पर किसी समय देश का जो भरोसा उठ गया था. 2014 के बाद जनता जनार्दन के आशीर्वाद से भाजपा सरकार उसे वापस लेकर आई है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संबोधन से पहले बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) ने बैठक को संबोधित किया. उन्होंने कहा, ‘आज आदरणीय प्रधानमंत्री जी राष्ट्रीय पदाधिकारी बैठक के उद्घाटन सत्र में हम सबका मार्गदर्शन करने वाले हैं. मैं अपनी ओर से और आपकी ओर से उनका हार्दिक अभिनंदन करता हूं. संगठन को जब-जब आवश्यकता पड़ी है, प्रधानमंत्री जी का हमें हमेशा उनका नेतृत्व मिला, मार्गदर्शन मिला.’ उन्होंने आगे कहा, ‘कोविड के संक्रमण काल में जब सभी राजनीतिक दल लॉकडाउन हो गए, आइसोलेशन में चले गए. नेता भी जब ट्विटर पर दिखे, ऐसे वक्त पर आपने हमें सेवा ही संगठन का मंत्र दिया. सेवा ही संगठन के मंत्र से प्रेरित होकर भाजपा का एक-एक कार्यकर्ता आपके बताए मार्ग पर चला.’


पत्रकार अप्लाई करे Apply