फीफा वर्ल्ड में बड़ा उलटफेर, जापान ने 4 बार की चैंपियन जर्मनी को हराया

फीफा वर्ल्ड में बड़ा उलटफेर, जापान ने 4 बार की चैंपियन जर्मनी को हराया

New Delhi : फीफा वर्ल्ड कप 2022 में बड़ा उलटफेर देखने को मिल रहा है. पहले सऊदी अरब (Saudi Arabia) ने अर्जेंटीना (Argentina) को हराया अब जापान (Japan) ने जर्मनी (Germany) को हरा दिया है. जापान ने फीफा वर्ल्ड कप में इतिहास रचा है. जापान ने ग्रुप-ई में चार बार की चैंपियन जर्मनी को 2-1 से पटखनी दी है. मुकाबले में जहां पहले हाफ में जर्मनी आगे चल रही थी. वहीं जापान ने दूसरे हाफ में पूरी बाजी ही पलट के रख दिया. जर्मनी ने सोचा भी नहीं होगा कि जापान की टीम से उसे हार का सामना करना पड़ेगा.

जापान ने पहले हाफ के 8वें मिनट में आक्रमक करते हुए पहला गोल किया, लेकिन गोल को रद्द कर दिया गया. दरअसल  जापान के स्ट्राइकर डाइजेन मीडा ऑफसाइड पाए गए. इसके बाद जर्मनी ने अपना पहला गोल किया. जर्मनी ने 33वें मिनट में पेनल्टी पर गोल दागे. दरअसल जापान के गोलकीपर डेविस राउम के शरीर पर जा गिरे. जिसके बाद रेफरी ने पेनल्टी दे दी. एल्काय ने फिर कोई गलती नहीं की और जर्मनी को पहला गोल दिलाया.

मुकाबले के पहले हाफ तक जर्मनी 1-0 से आगे थी, लेकिन दूसरे हाफ में जापान ने बाजी पलट दी. जापान ने 75वें मिनट में अपना पहला गोल किया. जापान के लिए यह गोल सब्सीट्यूट के तौर पर मैदान में आए रित्सु दोआन ने किया. वह 4 मिनट पहले ही मैदान पर आए थे. इसके बाद जापान ने 83वें मिनट पर दूसरा गोल दाग कर सबको चौंका दिया. जापान के लिए यह गोल तकुमा असानो ने किया और टीम को 2-1 से बढ़त दिला दी. इसके बाद जर्मनी कोई गोल नहीं कर पाई और जापान की टीम ने 2-1 से मुकाबला जीत इतिहास रच दिया.


पत्रकार अप्लाई करे Apply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *