कोरोनावायरस: बेइज्जती के बाद जागा पाक, उधार की एयरलाइंस से नागरिकों को चीन से निकाला

कोरोनावायरस: बेइज्जती के बाद जागा पाक, उधार की एयरलाइंस से नागरिकों को चीन से निकाला

कोरोनावायरस के प्रभावित चीन के वुहान शहर से सभी देश अपने-अपने नागरिकों को निकालने में जुटे हैं। भारत द्वारा अपने नागरिकों को एयरलिफ्ट करने के बाद से पाकिस्तानी छात्र इमरान सरकार इमरान सरकार पर जमकर गुस्सा निकाल रहे हैं।

वे लगातार विडियो जारी करके भारत सरकार की तारीफ कर रहे हैं, वहीं अपने वजीर-ए-आजम इमरान खान को कोस रहे हैं। ये छात्र पाक सेना प्रमुख जनरल बाजवा से मदद की गुहार भी लगा रहे हैं।

दुनिया में बेइज्जती करवाने के बाद पाकिस्तान सरकार ने आनन-फानन में विदेशी एयरलाइंस की मदद से मुठ्ठी भर नागरिकों को बाहर निकाला है। हालांकि वे अपने इस कार्य की तारीफ करने से नहीं थक रहे हैं।

इस्लामाबाद की स्थिति ऐसी है कि कोरोनावायरस से प्रभावित वुहान से आने वाले लोगों की जांच के लिए आवश्यक उपकरण और प्रशिक्षित मेडिकल स्टाफ तक नहीं मिल रहा है। जैसे-तैसे जरूरी इतंजाम कर नागरिकों को एयरपोर्ट से बाहर भेजा जा रहा है।

सोमवार को पाकिस्तान ने कतर एयरलाइंस और चाइना साउथर्न एयरलाइंस की तीन फ्लाइट्स की मदद से कुल 143 नागरिकों को बाहर निकाला है। हालांकि अब भी वुहान में बड़ी संख्या में पाकिस्तानी बाहर निकलने के इंतजार में बैठे हुए हैं।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे