अब अखिलेश यादव से मिलेंगे अरविंद केजरीवाल, केंद्र के अध्यादेश के खिलाफ मांगेंगे समर्थन

अब अखिलेश यादव से मिलेंगे अरविंद केजरीवाल, केंद्र के अध्यादेश के खिलाफ मांगेंगे समर्थन
  • केंद्र सरकार के अध्यादेश के खिलाफ समर्थन के लिए आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल अब समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव से मिलेंगे। यह मुलाकात कल बुधवार को लखनऊ में होगी।

नई दिल्ली। दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार और उपराज्यपाल वीके सक्सेना के बीच गतिरोध थमने का नाम नहीं ले रहा है। ताजा मामला प्रशासनिक अधिकारियों की ट्रांसफर-पोस्टिंग के अधिकार से जुड़ा है।

दिल्ली सरकार की शक्तियों को लेकर आम आदमी पार्टी के पक्ष में आए सुप्रीम कोर्ट के फैसले के खिलाफ केंद्र सरकार ने अध्यादेश जारी कर दिया। इससे ताजा गतिरोध पैदा हो गया है। इसे लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल विपक्षी दलों के नेताओं से मुलाकात कर केंद्र सरकार को घेरने में जुटे हुए हैं।

लखनऊ में होगी मुलाकात

इसी कड़ी में वह कल यानी बुधवार को उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के सुप्रीमो अखिलेश यादव से मिलेंगे। आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल और समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष की यह मुलाकात लखनऊ में होगी।

बता दें कि आम आदमी पार्टी की योजना है कि विपक्षी दलों का समर्थन हासिल कर इस बिल को राज्यसभा में पास नहीं होने दिया जाए।

इन नेताओं से मांग चुके हैं समर्थन

अध्यादेश के खिलाफ समर्थन के लिए इससे पहले सीएम केजरीवाल पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे, एनसीपी चीफ शरद पवार और सीपीआइ(एम) महासचिव सीताराम येचुरी, तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन और झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से मिल चुके हैं।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे