अमिताभ बच्चन की ‘झुंड’ को मिली सुप्रीम कोर्ट से हरी झंडी, आज ओटीटी पर रिलीज हो रही फिल्म

अमिताभ बच्चन की ‘झुंड’ को मिली सुप्रीम कोर्ट से हरी झंडी, आज ओटीटी पर रिलीज हो रही फिल्म
  •  बता दें कि झुंड सच्ची घटना पर आधारित है जिसमें अमिताभ बच्चन ने विजय बरसे का किरदार निभाया है। विजय बरसे तो शख्स हैं जिन्होंने झुग्गी-झोपड़ी में रहने वाले बच्चों को फुटबॉल टीम बनाने के लिए प्रेरित किया था।

नई दिल्ली। बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन की फिल्म ‘झुंड’ आज ओटीटी पर रिलीज हो रही है। फिल्म को लेकर कुछ विवाद चल रहे थे जिसके बाद अब तेलंगाना हाईकोर्ट के फैसले पर सुप्रीम कोर्ट ने रोक लगा दी है। ‘झुंड’ 4 मार्च को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी और अब आज ओटीटी के जी5 पर रिलीज हो चुकी है।

दरअसल, ‘झुंड’ के मेकर्स पर कॉपीराइट उल्लंघन के आरोप लगे, जिसकी सुनवाई  तेलंगाना हाईकोर्ट में चल ही थी। इस केस में सभी पक्षों को सुनने के बाद तेलंगाना हाईकोर्ट ने फिल्म की ओटीटी और डिजिटल रिलीज पर रोक लगा दी थी और सुनवाई के लिए 9 जून की अगली तारीख निर्धारित की थी। हालांकि फिल्म को 6 मई को जी5 पर रिलीज किया जाना तय हुआ था। जिसे ध्यान में रखते हुए फिल्म के मेकर्स ने हाईकोर्ट के आदेश के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया। जिस पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने तेलंगाना हाईकोर्ट के फैसले पर रोक लगा दी है।

बता दें कि झुंड सच्ची घटना पर आधारित है, जिसमें अमिताभ बच्चन ने विजय बरसे का किरदार निभाया है। विजय बरसे वो शख्स हैं जिन्होंने झुग्गी-झोपड़ी में रहने वाले बच्चों को फुटबॉल टीम बनाने के लिए प्रेरित किया था। फिल्म की कहानी में विजय एक रिटायर्ड प्रोफेसर हैं, जो एक दिन बस्ती के बच्चों को बारिश में ड्रम से फुटबॉल खेलते हुए देखने के बाद सोचते हैं कि अगर इन्हें सही प्रशिक्षण मिले तो ये शानदार खिलाड़ी बन सकते हैं। और बस लग जाते हैं ख्वाब पूरे करने में।

राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता निर्देशक नागराज पोपटराव मंजुले ने फिल्म ‘झुंड’ का निर्देशन  किया है। वहीं कृष्ण कुमार, सविता राज हिरेमठ, कृष्ण कुमार, राज हिरेमठ, कृष्ण कुमार, गार्गी कुलकर्णी, मीनू अरोड़ा, नागराज पोपटराव मंजुले और संदीप सिंह भी टीम में शामिल हैं। इस फिल्म में अमिताभ बच्चन के अलावा रिंकू राजगुरु, विक्की कादियान, गणेश देशमुख, आकाश ठोसर, किशोर कदम जैसे कलाकार मौजूद हैं।

 


पत्रकार अप्लाई करे Apply