छात्रों के आधार वैरीफिकेशन एवं सीडिंग का कार्य हो शत-प्रतिशत – डीएम

छात्रों के आधार वैरीफिकेशन एवं सीडिंग का कार्य हो शत-प्रतिशत – डीएम

जनपद की रैंकिंग में सुधार के लिए करें हर संभव प्रयास

सहारनपुर। जिलाधिकारी डॉ0 दिनेश चन्द्र की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में समस्त परिषदीय एवं अन्य राजकीय विद्यालयों में नामांकित छात्र-छात्राओं को यूनिफार्म आदि क्रय किये जाने हेतु जनपदीय प्रगति की समीक्षा बैठक आहूत की गयी।

बैठक में जिलाधिकारी ने बीएसए को निर्देश दिए कि जनपद के परिषदीय एवं अन्य राजकीय विद्यालयों में नामांकित सभी छात्रों का शत-प्रतिशत आधार सीडिंग कराया जाए। उन्होने कहा कि यदि किसी छात्र का बैंक खाता संख्या एवं आधार कार्ड में नाम मिसमैच है तो बैंकों से समन्वय स्थापित करते हुए उसे तत्काल ठीक कराया जाए। उन्होने निर्देश दिए कि बैंक द्वारा यदि बार-बार समस्या आ रही है तो छात्र का खाता डाकघर में खुलवाना सुनिश्चित करें।

डॉ. दिनेश चन्द्र ने कहा कि बच्चों को शिक्षा के साथ-साथ अन्य सुविधाएं उपलब्ध कराना शासन की सर्वोच्च प्राथमिकता है। छात्रों को आने वाली समस्याओं का निस्तारण प्राथमिकता के आधार पर करवाया जाए। उन्होने बीएसए को निर्देशित किया कि एक सप्ताह के अंदर आधार सीडिंग एवं वैरीफिकेशन के कार्य की प्रगति रिपोर्ट प्रस्तुत करें। उन्होने निर्देशित किया कि प्रदेश स्तर पर जनपद की रैंकिंग मंे सुधार लाना सुनिश्चित किया जाए।

बैठक में पीडीडीआरडीए श्री प्रणय कृष्ण, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी डॉ0 वीनिता, एलडीएम श्री प्रवीण जमआर, समस्त खण्ड शिक्षा अधिकारी सहित संबंधित अधिकारीगण उपस्थित रहे।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे