6th jpsc result 2020: राज मिस्त्री के बेटों का कमाल, खेतों में रोपनी कर चुकीं रीमा ने पेश की मिसाल, 5 अनोखे रिजल्ट

6th jpsc result 2020: राज मिस्त्री के बेटों का कमाल, खेतों में रोपनी कर चुकीं रीमा ने पेश की मिसाल, 5 अनोखे रिजल्ट
छठी झारखंड लोक सेवा आयोग के रिजल्ट (6th JPSC Result 2020) में कई ऐसे से लोगों का रिजल्ट आया है जो समाज के लिए मिसाल बन सकते हैं। कोई बेहद गरीब परिवार से होकर भी इस परीक्षा को पास कर ऑफिसर बने हैं तो किसी पति-पत्नी दोनों ने मिलकर जेपीएससी क्रैक किया है। आइए ऐसे ही कुछ परिणाम पर नजर डालते हैं जिन्हें जानकर समाज के कई लोगों को प्रेरणा मिल सकती है।

पत्नी रहीं टॉपर, पति भी बने ऑफिसर

NBT

जेपीएससी टॉपर सुमन गुप्ता (Suman gupta) के घर पर डबल खुशियां आई है। सुमन जहां टॉपर रही हैं, वहीं उनके पति गौतम गुप्ता ने 32वां स्थान हासिल किया है। पति-पत्नी दोनों का रिजल्ट होने से परिवार में खुशियां ही खुशियां है। पति-पत्नी हजारीबाग के बड़कागांव के रहने वाले हैं। दोनों पहले से सरकारी नौकरी में हैं। सुमन हजारीबाग मुख्य डाकघर में पोस्टल असिस्टेंट की नौकरी कर रही हैं। वहीं गौतम रांची में सब इंस्पेक्टर हैं। रिजल्ट आने के बाद सुमन ने कहा कि पति-पत्नी मिलकर सिविल सेवा की तैयारी कर रहे थे। तैयारी के दौरान पति-पत्नी दोनों ने एक-दूसरी की काफी मदद की। उन्होंने कहा कि हर पति-पत्नी को मिलकर और आपसी मेल जोल के साथ किसी काम को करना चाहिए इससे सफलता मिलने की संभावना काफी अधिक हो जाती है।

खेतों में रोपनी करने वाली बनी ऑफिसर

NBT

लोहरदगा जिले के कुडु की रहने वाली रीमा रजनी लकड़ा ने भी जेपीएससी क्रैक की हैं। उनका चयन वित्तीय सेवा के लिए हुआ है। वह फिलहाल भंडरा में राजस्व कर्मचारी हैं। वह जब कभी गांव जाती तो पिता पोलाकार लकड़ा का हाथ खेतों में बंटाती रही हैं। रीमा का कहना है कि वह खेतों में रोपनी (बीज रोपन) भी कर चुकी हैं। नौकरी लगने के बाद से वह रांची के एक हॉस्टल में रहकर सिविल सेवा की तैयारी कर रही थीं।

पति ने कराई तैयारी और पत्नी बनी ऑफिसर

NBT

दुमका की मोनिका बास्के ने पहले ही प्रयास में जेपीएससी (6th JPSC Result 2020) क्रैक किया है। मोनिका ने बताया कि उनके पति ने शादी के बाद तैयारी कराई और वह सफल हो गईं। पति मनोज सोरेन रेलवे में कार्यरत हैं। पति ने ही सिविल सेवा की तैयारी के लिए प्रोत्साहित किया था। मोनिका मगध यूनिसर्विसिटी बोध गया से पीजी कर चुकी हैं। उन्होंने बताया कि पति मनोज ने मेरे अंदर आत्मविश्वास जगाया कि तुम जेपीएससी क्रैक कर सकती हो।

बहनों ने मिलकर लगाया जोर और क्रैक हो गया जेपीएससी

NBT

हजारीबाग जिले के इचाक प्रखंड के हदारी गांव के रहने वाले रिटायर्ड डीएसपी किशोरी राम फूले नहीं समा रहे हैं। उनकी दोनों बेटियों सुषमा और इंदु ने एक साथ जेपीएससी की परीक्षा पास की है। सुषमा कस्तूरबा विधायलय में शिक्षिका की नौकरी कर चुकी हैं। दोनों बहनों ने मिलकर जेपीएसी (6th JPSC Result 2020) की तैयारी की और इसमें सफलता हासिल की।

राज मिस्त्री के बेटों ने किया नाम रोशन

NBT

राज मिस्त्री का काम करने वाले गणेश रविदास के दोनों बेटों अनिल और अमित ने जेपीएससी की परीक्षा पास की है। इसके साथ ही परिवार में दो-दो ऑफिसर हो गए हैं। रिजल्ट (6th JPSC Result 2020) आने के बाद से गोमिया प्रखंड स्थित महुआटांड क्षेत्र के बडकीपुन्नु पंचायत के रविदास टोला में खुशियों की लहर है। गणेश और उनकी पत्नी फुनवा देवी बेटों के ऑफिसर बनने से काफी खुश हैं। अनिल फिलहाल गढ़वा में राजस्व उपनिरीक्षक हैं। वहीं अमित भी मध्य बिहार ग्रामीण बैंक में पीओ हैं। दोनों ने जेपीएससी पास करके परिवार और क्षेत्र का नाम रोशन किया है।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे