बालासोर हादसे के 51 घंटे बाद सुधरे हालात, रेल मंत्री की मौजूदगी में गुजरी मालगाड़ी

बालासोर हादसे के 51 घंटे बाद सुधरे हालात, रेल मंत्री की मौजूदगी में गुजरी मालगाड़ी

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने मीडिया से बात की. उन्होंने बताया​ कि जब पीएम नरेंद्र मोदी यहां पर आए थे, तब उन्होंने पूरी तत्पर्ता के साथ काम करने के आदेश दिए थे

नई दिल्ली: ओडिशा के बालासोर में शनिवार शाम को भयानक रेल हादसे में अब तक 270 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई. इस मामले की जांच सीबीआई को सौंप दी गई है. इस समय  बालासोर में दोनों डाउन लाइन आरंभ हो गई हैं. यहां पर रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव घटनास्थल पर उपस्थित है. आज उनकी उपस्थिति में डाउन लाइन से एक मालगाड़ी को गुजारा गया. मालगाड़ी के गुजरने के बाद रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने मीडिया से बात की. उन्होंने बताया​ कि जब पीएम नरेंद्र मोदी यहां पर आए थे, तब उन्होंने पूरी तत्पर्ता के साथ काम करने के आदेश दिए थे. टीम ने पूरी मेहनत से काम किया. अब दोनों पटरियों की मरम्मत करके उसे ठीक किया जा चुका है. दुर्घटना होने के 51 घंटों के अंदर ट्रेन की आवाजाही आरंभ हो चुकी है.

सीबीआई करेगी इस भीषण हादसे की जांच

हादसे के बाद रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव लगातार घटना स्थल का मुआयना कर रहे हैं. वे बीते 51 घंटों से अधिक समय से घटनास्थल पर मौजूद हैं. उनकी​ निगरानी में राहत और बचाव कार्य जारी है.  रेल मंत्री वैष्णव ने आज एक प्रेसवार्ता करके कहा कि इस हादसे की जांच सीबीआई को सौंपने की सिफारिश की गई है. उन्होंने हादसे के लिए जिम्मेदार लोगों की पहचान कर ली गई है. किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा.

ट्रेनों की टक्कर में 270 अधिक यात्रियों की मौत

गौरतलब है कि बालासोर हादसे में तीन ट्रेनों की टक्कर में 270 अधिक यात्रियों की मौत हो गई. इस हादसे में कोरोमंडल एक्सप्रेस एक मालगाड़ी से जा टकराई. इसके बाद ये बेपटरी हो गई. उसी वक्त डाउन लाइन से गुजर रही बेंगलुरू-हावड़ा सुपरफास्ट एक्सप्रेस भी सामने आ गई और उसके डिब्बे भी बेपटरी हो गए. इस हादसे में हजार से अधिक लोग घायल हो गए.

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे