शोभित विश्वविद्यालय में तीन दिवसीय अन्तर्राष्ट्रीय सम्मेलन का समापन

शोभित विश्वविद्यालय में तीन दिवसीय अन्तर्राष्ट्रीय सम्मेलन का समापन

गंगोह: आज शोभित विश्वविद्यालय गंगोह में आयोजित तीन दिवसीय अन्तर्राष्ट्रीय सम्मेलन का समापन समारोह सफलतापूर्वक सम्पन्न हो गया। स्कूल आफ इंजीनियरिंग शोभित विश्वविद्यालय गंगोह और डॉ भीमराव अम्बेडकर राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान जालंधर द्वारा संयुक्त रूप से आयोजित तीन दिवसीय इन्टरनेशनल कांफ्रेंस आन एडवांस्सि इन मैटेरियल साईंसेंज एण्ड इंजीनियरिंग को सम्पन्न हो गयी।

इससे पूर्व कांफ्रेंस के उद्घाटन अवसर पर कार्यक्रम के मुख्य अतिथि प्रो0 (डॉ ) राजीव कुमार जी, मेम्बर सेक्रेटरी आल इण्डिया काउन्सिल फार टैक्नीकल एजुकेशन ने कार्यक्रम को सम्बोधित किया। अपने सम्बोधन में प्रसन्नता व्यक्त की और शोभित विश्वविद्यालय और विश्वविद्यालय के कुलाधिपति कुवर शेखर विजेन्द्र जी का धन्वाद भी ज्ञापित किया कि विश्वविद्यालय ने इतने व्यापक स्तर के कार्यक्रम में अपने विचार व्यक्त करने के लिए मुख्य अतिथि के रूप में आमंत्रित किया। उन्होने एआईसीटीई की ओर से सभी प्रबुद्ध लोगों का स्वागत किया और प्रसन्नता व्यक्त की कि मैटेरियल साईसेंज पर इस तरह का अन्तर्राष्ट्रीय सम्मेलन इतने व्यापक स्तर पर पहली बार आयोजित किया जा रहा है। कार्यक्रम के आयोजन के लिए उन्होनें शोभित विश्वविद्यालय गंगोह एवं राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान जालंधर को इस संयुक्त उपक्रम पर बधाई दी और अपनी शुभकामनाएं प्रेषित की।

उन्होनें यह भी कहा कि ऐसे अन्तर्राष्ट्रीय सम्मेलनों के लिए एआईसीटीई कई तरह से सहयोग प्रदान करती है। यह सहयोग वित्तीय रूप में भी हो सकता है अथवा अपनी सक्रिय भागीदारी के रूप में भी हो सकता है। उन्होने कहा चुंकि इस सम्मेलन में भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान खडगपुर एवं रूडकी भी भागीदारी कर रहे है और एनआईटी जालंधर इसका पार्टनर है अतः यह अच्छी शुरूआत है। उन्होनें आयोजकों की प्रतिबद्धता और उत्साह की भी प्रंशसा की और आशा व्यक्त की कि यह सम्मेलन शोधार्थियों का अपने शोध एवं विचार व्यक्त करने का उचित माध्यम प्रदान करेगी।

प्रो0 तरूण शर्मा, डीन, स्कूल आफ इंजीनियंरिंग ने पूरे विस्तृत कार्यक्रम की संक्षिप्त रिपोर्ट प्रस्तुत की। समापन समारोह को अतिथि डॉ नीरज सक्सेना, एडवाईजन एआईसीटीई ने भी सम्बोधित किया। उन्होने अपने सम्बोधन में इस अभूतपूर्व कार्यक्रम के लिए शोभित विश्वविद्यालय को बधाई दी और आशा व्यक्त की कि आने वाले समय में इस तरह के और भी सम्मेलन आयोजित किये जाएंगे।

ganogh shobhit

 

समापन समारोह को विश्वविद्यालय के कुलसचिव प्रो0 (डॉ ) महीपाल सिंह ने भी सम्बोधित किया। उन्होनें अपने सम्बोधन में फैकल्टी मेंम्बर्स को शोध करने के लिए प्रोत्साहित किया। कार्यक्रम में सूफी जहीर अख्तर ने भी अपने विचार व्यक्त कियें। समापन समारोह को सम्बोधित करते हुए संस्था के कुलपति प्रो0 (डॉ ) रणजीत सिंह ने प्रो0 तरूण शर्मा, डॉ ओ0पी0 वर्मा एवं उनकी पूरी टीम को इस सम्मेलन के सफल आयोजन के लिए बहुत बहुत बधाई दी।

कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए जितने भी लोगों ने प्रत्यक्ष अथवा अप्रत्यक्ष रूप से सहयोग प्रदान किया था उन सभी को स्मृति चिन्ह प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम के अन्त में प्रो0 तरूण शर्मा एवं डॉ ओ0पी0 वर्मा द्वारा सभी का धन्यवाद ज्ञापित किया गया और इस तरह तीन दिवसी अन्तर्राष्ट्रीय सम्मेलन सम्पन्न हो गया।

 

नए साल पर उत्तर प्रदेश कैडर के 52 IPS अफसरों को मिलेगा प्रमोशन का तोहफा, देखें पूरी लिस्ट…

दिल्ली में दिल दहला देने वाला वारदात का खुलासा, पिता करता था अपनी ही 4 साल की बेटी से दुष्कर्म

 

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे