WTC : टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन का ऐलान, जानिए पूरी टीम

WTC : टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन का ऐलान, जानिए पूरी टीम
  • भारत और न्यूजीलैंड के बीच होने वाले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में अब कुछ ही घंटे बचे हुए हैं. दोनों टीमों ने अपने 15 खिलाड़ियों का ऐलान कर दिया था. अब भारत की प्लेइंग इलेवन भी सामने आ गई है.

नई दिल्ली : भारत और न्यूजीलैंड के बीच होने वाले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में अब कुछ ही घंटे बचे हुए हैं. दोनों टीमों ने अपने 15 खिलाड़ियों का ऐलान कर दिया था. अब भारत की प्लेइंग इलेवन भी सामने आ गई है. मैच से एक दिन पहले ही पूरी प्लेइंग इलेवन की घोषणा हो गई है. टीम में विराट कोहली, रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, रिषभ पंत, रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा और मोहम्मद शमी को शामिल किया गया है. कुछ ऐसी ही टीम की संभावना पहले भी जताई जा रही थी. टीम इंडिया अपने तीन तेज गेंदबाज और दो स्पिनर्स के साथ मैदान में उतरने जा  रही है.

भारत और न्यूजीलैंड के बीच शुक्रवार से डब्ल्यूटीसी 2021 का खिताबी मुकाबला साउथम्पटन के हैम्पशायर बाउल में खेला जाएगा. इसके लिए दोनों टीमें तैयार हैं. विश्व की दो टॉप टीमों के बीच जबरदस्त मुकाबला देखने के लिए मिलेगा. टेस्ट के विश्व कप में भारत और न्यूजीलैंड की टीमें सब कुछ झोंकने के लिए तैयार बैठी हैं. देखना होगा कि कौन सी टीम बाजी मारती है. न्यूजीलैंड ने हाल ही में इंग्लैंड को उसके घर में दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 से हराया था. भारत को हालांकि, फाइनल मैच से पहले मैच अभ्यास का भी अवसर नहीं मिला. विराट कोहली की सेना इस मैच में इंग्लैंड में अपने पुराने अनुभव के साथ उतरेगी. दोनों टीमों ने एक दूसरे के खिलाफ 59 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें से भारत ने 21 मुकाबले जीते हैं और 12 में उसे हार मिली है। हालांकि इनमें से 16 जीत भारत को घर में मिली है. वहीं न्यूजीलैंड में खेले गए 25 टेस्ट में से उसे 10 में हार मिली और भारत ने सिर्फ पांच मैच जीते हैं. इंग्लिश वातावरण में स्विंग गेंदबाजों को मदद मिलती है जिससे न्यूजीलैंड को कुछ फायदा हो सकता है. हालांकि, स्पिनरों के लिए यह फायदमेंद हो सकता है क्योंकि पिच ड्रायर होने की उम्मीद है.

ये थी भारत की 15 खिलाड़ियों की टीम 
भारत : रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान, अजिंक्य रहाणे, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव और रिद्धिमान साहा.

टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन : विराट कोहली, रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, रिषभ पंत, रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा और मोहम्मद शमी


पत्रकार अप्लाई करे Apply